फर्जी डिग्रियां छापने वाली इस ऑफिस को किया गया सील, मिले कई दस्तावेज

0
345
Dehradun latest News

Uttarakhand Devbhoomi Desk: डॉक्टरों की फर्जी डिग्री मामले में उत्तराखंड पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है। बता दें कि मुजफ्फरनगर (Dehradun latest News) में फर्जी डिग्रियां छापने वाली प्रिंटिंग प्रेस और कंसलटेंसी ऑफिस को पुलिस ने सील कर दिया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने यहां से कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज और फर्जी डिग्रियां भी बरामद की हैं।

ये भी पढ़ें:
Transport minister Chandan Ramdas
परिवहन मंत्री चंदन राम दास ने किया ISBT देहरादून का औचक निरीक्षण

Dehradun latest News 1999 से चल रहा था ये ऑफिस

मिली जानकारी के मुताबिक, यह ऑफिस साल 1999 से चल रहा है। वहीं बताया जा रहा है कि इस मामले में अब तक 55 फर्जी डॉक्टरों (Dehradun latest News) की पहचान हो चुकी है। इनमें से पुलिस ने 14 को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि इनमें डिग्री बेचने वाले मास्टरमाइंड इमलाख और उसका भाई भी शामिल है।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand Budget 2023
इस दिन पेश होगा धामी सरकार का बजट

इन्ही आरोपियों से पूछताछ में पुलिस को पता चला था कि ये फर्जी डिग्रियां मुजफ्फरनगर स्थित बाबा कंसलटेंसी ऑफिस में बनी प्रिंटिंग प्रेस में छापी जा रही थीं। ऐसे में मंगलवार को पुलिस टीम मुजफ्फरनगर पहुंची और ऑफिस को सील कर दिया।
उधर, सीओ नेहरू कॉलोनी अनिल कुमार जोशी ने बताया कि मुजफ्फरनगर प्रशासन के साथ मिलकर इस ऑफिस से काफी दस्तावेज और कुछ फर्जी डिग्रियां भी बरामद हुई हैं। इन सबकी जांच की जा रही है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com