महिला सुरक्षा को लेकर आज पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे सीएम धामी

0
25
Dehradun City

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में पिछले कुछ सालों से महिला की असुरक्षा का भय बना हुआ है। प्रदेश में हर दिन रेप और यौन हिंसा के मामले सामने आते हैं। ऐसे में राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के वावजूद भी हर साल करोड़ों खर्च होते हैं, लेकिन फिर भी प्रदेश की बेटियाँ सुरक्षित नहीं रह पाती। इसको ध्यान में रखते हुए आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, सचिवालय (Dehradun City) में आयोजित बैठक में कानून व्यवस्था एवं महिलाओं की सुरक्षा की स्थिति की समीक्षा करेंगे।

आपको बता दें कि बैठक में (Dehradun City) गृह, पुलिस, समाज कल्याण, उद्योग, पर्यटन, श्रम, परिवहन, महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास, शहरी विकास विभाग के अधिकारियों के साथ ही सभी जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधीक्षक शामिल होंगे।

यह भी पढ़े:
wasp attack
उत्तराखंड में ततैयों का आतंक- बागेश्वर में एक मासूम की मौत

Dehradun City: इन अपराधों का विवरण किया जाएगा प्रस्तुत

जानकारी के अनुसार इस बैठक (Dehradun City) में महिलाओं एवं बच्चों के विरुद्ध अपराध, सजा की दर, सभी पोर्टल व हेल्पलाइन पर महिला अपराधों से संबंधित शिकायतों का विवरण प्रस्तुत किया जाएगा। साथ ही एंटी ह्यूमन ट्रेफिकिंग के संबंध में जिलावार विवरण, जन जागरूकता अभियान की जानकारी भी मुख्यमंत्री इस बैठक में लेंगे।

यह भी पढ़े:
Pithoragarh Sharadotsav
आज से तीन दिन पिथौरागढ़ दौरे पर रहेंगे सीएम धामी, ये है शेड्यूल

दिनो-दिन महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार से उत्तराखंड की जनता का सरकार के खिलाफ आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। इसी कड़ी में उत्तराखंड क्रांति दल महिला मोर्चा ने द्रोण चौक पर राज्य सरकार का पुतला फूंका। हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में आरोपितों के खिलाफ कमजोर पैरवी और जांच एजेंसियों व पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हमला बोला। बता दें कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट से छावला गैंगरेप व हत्या के आरोपित बरी हो गए।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com