Dalit Students Served Cook Threw : सरकारी स्कूल में दलित छात्राओं के साथ भेदभाव

0
31

उदयपुर के सरकारी स्कूल से भेदभाव का एक मामला सामने आया है। यहां दलित छात्राओं के साथ भेदभाव किया गया है।(Dalit Students Served Cook Threw) बता दें कि इस स्कूल में रसोइये ने खाना सिर्फ इसलिए फिंकवा दिया है, क्योंकि दलित छात्राओं के दाल परोसी थी। जिसके बाद यह मामला थाने पहुंचा, पुलिस के द्वारा आरोपी कुक को गिरफ्तार कर लिया गया। अब उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जा चूका है। आपको बता दें कि मामला गोगुंदा ब्लॉक के भरोड़ी गांव में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय का है जहां से यह घटना सामने आई है।

Dalit Students Served Cook Threw

लालूराम गुर्जर ने किया भेदभाव

पुलिस के द्वारा इस बात की जानकारी दी गई है कि गोगुंदा के भारोड़ी गांव के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाली छात्राएं डिम्पल मेघवाल और नीमा मेघवाल ने इस बात का आरोप लगाया है कि स्कूल के कुक लालूराम गुर्जर ने उनके साथ भेदभाव करके, उनके द्वारा परोसे गए खाने को फिंकवा दिया है।

Dalit Students Served Cook Threw

Dalit Students Served Cook Threw: पुलिस ने किया गिरफ्तार

यह खाना मिड-डे मिल में दिया गया था। जिसके बाद दोनों छात्राओं ने कुक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। (Dalit Students Served Cook Threw) लालूराम गुर्जर को गिरफ्तार किया जा चुका है। जो छात्राओं ने आरोप लगाए हैं वो सही साबित हो चुके हैं। आरोपी ने बच्चे चुन रखे थे वह उन्ही से खाना परोसवाता था। लेकिन जब इन बच्चियों ने दाल परोसी तो उसे आपत्ति हुई और उसने दाल फेंक दी। जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया जा चुका है।

Dalit Students Served Cook Threw

गाली गलौज भी की

छात्राओं ने रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी कि स्कूल के बाद जब भोजन खाने का समय हुआ तो खाना खा रहे बच्चों को हम दाल परोस रहे थे। इस बात से जो कुक लालूराम गुर्जर था वो काफी नाराज हो गया। जिसके बाद उसने हमारे साथ गाली गलौज भी की। आरोपी ने खाना खा रहे लोगों से कहा कि ये लोग नीची जाति के हैं इन्होने जिस खाने को छुआ है उसे तुम लोग क्यों खा रहे हो, इस खाने को फेंक दो। लालूराम के ऐसा कहे जाने पर बच्चों ने खाना फेंक दिया।

यह भी पढ़ें: Meghalaya Bangladesh Border Jihad : मेघालय में ‘जिहाद’ की आशंका हुई तेज, पुलिस हुई अलर्ट पर

https://devbhoominews.com/meghalaya-bangladesh-border-jihad/