पहले Facebook पर हुई दोस्ती, फिर हो गई लाखों की ठगी, जानिए पूरा मामला

0
277
Cyber Fraud In Uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: बढ़ते आनलाइन कार्यों के चलते कई लोग साइबर अपराध का शिकार हो जाते हैं। नई डिजिटल दुनिया में अनचाहे काल, अनजाने मैसेज, अपिरिचत फ्रैंड रिक्वेस्ट (Cyber Fraud In Uttarakhand) भेजकर साइबर अपराधी लोगों को अपने जाल में आसानी से फंसाते जा रहे हैं। ऐसे में अब सोशल मीडिया पर दोस्ती करना लोगों को भारी पड़ रहा है। ऐसा एक मामला फिर से उत्तराखंड राज्य से सामने आया है।

यहां एक शख्स को फेसबुक पर दोस्ती करना और फिर उसके दिए लिंक पर क्लिक करना भारी पड़ गया। बता दें कि ये मामला पंतनगर का है। यहां निवासी एक व्यक्ति का आरोप है कि रुपये दोगुना करने के नाम पर उसने ये कदम उठाया जिसके बाद (Cyber Fraud In Uttarakhand) उसके खाते से 6.60 लाख रुपये उड़ गए। जब व्यक्ति को ठगी का एहसास हुआ तो उसने पुलिस से कार्रवाई की मांग की। और पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें:
Haridwar crime news
बेखौफ बदमाशों ने प्रॉपर्टी डीलर को उतारा मौत के घाट, इस बात पर हुआ था विवाद

Cyber Fraud In Uttarakhand: बात करने के लिए दिया गया व्हाट्सएप नंबर

पंतनगर निवासी डिकेंद्र सिंह रावत ने आरोप लगाया कि (Cyber Fraud In Uttarakhand) उनकी फेसबुक आइडी पर म्यूचल फ्रेंड में इलियट नाम की आइडी दिखाई दी। जिस पर उन्होंने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी और उनकी मैसेंजर पर बात होने लगी। इसी दौरान इलियट ने व्यक्ति को व्हाट्सएप नंबर दिया। जिस पर दोनों की चैटिंग होने लगी। इस दौरान इलियट ने एक लिंक भेजा। लिंक में हाई प्राफिट देने वाले व रुपये दोगुने करने के बारे में बताया गया था।

bigg boss 16 eviction
Big Boss 16 से बेघर हुआ सबसे पॉपुलर कंटेस्टेंट, फैंस के टूटे दिल

लिंक खोलने के बाद इंटरनेशनल ट्रेडिंग मार्केट का पेज दिखाई दिया। उसके बाद डिकेंद्र ने मार्केट पर प्राफिट पाने के लिए उस पर इनवेस्ट करना शुरू कर दिया। पहले उसने 10 हजार रुपये की राशी जमा की। डिकेंद्र के मुताबिक आरोपितों ने उसे (Cyber Fraud In Uttarakhand) झांसे में लेने के लिए पहले 12 हजार रुपये उसके खाते में डाल दिए। बाद में डिकेंद्र को उन पर विश्वास हो गया और उसने 6.60 लाख रुपये की धनराशि उनके बताए गये खाते में जमा कर दिए। इसके बाद जब अपराधी आरोपित से और रुपये मांगने लगे तो उसे ठगी का एहसास हुआ। जिसपर उसने अज्ञात साइबर ठगों पर केस दर्ज कराया। और पुलिस से आवश्यक कार्रवाई की जाने की मांग की।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com