उत्‍तराखंड में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, इस जिले में सबसे ज्यादा मामले आए सामने

0
294
Coronavirus Updates

Uttarakhand Devbhoomi Desk: पूरे देश के साथ उत्‍तराखंड राज्य में भी कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। यहां संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को (Coronavirus Updates) भी प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 51 नए मामले सामने आये हैं। बताया जा रहा है कि यह इस साल एक दिन में आए सर्वाधिक मामले हैं। वहीं इस दौरान सबसे अधिक 44 मामले राजधानी देहरादून में सामने आये हैं।

इसके अलावा हरिद्वार व अल्मोड़ा में 2-2 और पौड़ी में 1 व्यक्ति संक्रमित पाये गये है। वहीं इस दौरान कोरोना के 52 मरीज ठीक भी हुए। जबकि राज्य में अब कोरोना के 98 सक्रिय मामले हैं। ऐसे में कोरोना फिर से चिंता का विषय बन गया है। विशेषज्ञों का कहना है कि इससे घबराने की नहीं बल्कि सावधानी बरतने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें:
Tuni Agnikand
इस तरह जिंदा जल गए चार मासूम, बेबस नजर आया हर कोई

Coronavirus Updates: कोविड गाइडलाइनस का करें पालन

प्रदेश में कोरोना का (Coronavirus Updates) ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जिलाधिकारी सोनिका की अध्यक्षता में जिलाधिकारी कैंप कार्यालय में बैठक आयोजित की गई। इस दौरान डीएम ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि चिकित्सालयों में उपलब्ध उपकरण एवं सुविधाओं को सक्रिय रखें। साथ ही बेड, आक्सीजन आदि की व्यवस्था भी जांच लें। इस दौरान जिला अधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी, नगर निगम, नगर पालिका परिषदों को निर्देशित किया कि अपने स्तर पर प्रचार-प्रसार कर जन जागरूकता कार्यक्रम संचालित करें।

वहीं जनमानस से अनुरोध किया कि बढ़ते (Coronavirus Updates) मामलों को देख घबराएं नहीं, बल्कि कोविड गाइडलाइनस का पालन करें। भीड़भाड़ वाले स्थानों में मास्क पहने और सैनिटाइजर का उपयोग करें। और समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें।

ये भी पढ़ें:
Kedarnath Heli Ticket Booking
कल से IRCTC शुरू करेगा हेली टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग, जाने कितना होगा किराया

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com