क्यों कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में इस मुद्दे को सर्वोपरि रखने की बात कह रही है?

0
131

पौड़ी (संवाददाता- कुलदीप बिष्ट): कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने पत्रकार वार्ता में कहा कि कांग्रेस पार्टी पुरानी पेंशन बहाली को

YOU MAY ALSO LIKE

अपने घोषणा पत्र में प्रमुखता से रखेगी। यही नहीं सरकार बनने की स्थिति में प्रथम विधानसभा सत्र में वह पुरानी पेंशन बहाली का विधायक विधानसभा में लाएंगे और इसे पारित करवाएंगे। कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष ने कहा कि मुझे पता है कि पिछली सरकार में कर्मचारी लगातार पुरानी पेंशन बहाली को लेकर आंदोलनरत थे, लेकिन न तो राज्य सरकार और न ही केंद्र सरकार द्वारा इस मांग पर ध्यान दिया गया। इस तरह से हमारे बहुत से कर्मचारी भाई नई पेंशन योजना के तहत सेवानिवृत्त हो गए हैं और अल्प पेंशन में गुजारा करने के लिए मजबूर हैं।

गणेश गोदियाल ने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से ही कर्मचारियों की हितैषी रही है, इसलिए सरकार बनने की स्थिति में कर्मचारियों की प्रत्येक मांग पर गंभीरता से विचार कर उसे निस्तारित करने का कार्य भी किया जाएगा। पुरानी पेंशन बहाली के लिए प्रयासरत सबसे अग्रणी संगठन राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने कांग्रेस पार्टी द्वारा की गई इस घोषणा का स्वागत किया है।

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के प्रांतीय महासचिव सीताराम पोखरियाल ने घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि उम्मीद है कि कांग्रेस पार्टी अपने घोषणा पत्र में इसे सर्वोपरि स्थान देगी और अपने इस वादे को पूरा करेगी।

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के प्रांतीय प्रेस सचिव डॉ कमलेश कुमार मिश्र ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली की घोषणा को घोषणा पत्र में स्थान देने का हम स्वागत करते हैं और उम्मीद करते हैं कि अन्य  राजनीतिक दल भी इसे अपने घोषणा पत्र में सर्व प्रमुख स्थान देंगे। राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉक्टर डी सी पसबोला, गढ़वाल मंडल संयोजक जसपाल सिंह रावत, गढ़वाल मंडल अध्यक्ष जयदीप रावत, गढ़वाल मंडल महासचिव नरेश कुमार भट्ट, प्रांतीय मीडिया प्रभारी लक्ष्मण सिंह रावत, जनपदीय सचिव पौड़ी भवान सिंह नेगी, गढ़वाल मंडल संगठन मंत्री दीपक गोडीयाल, जनपदीय मीडिया प्रभारी प्रदीप सजवान, जिला संयोजक प्रेमचंद ध्यानी, मंगल सिंह नेगी, विनोद नेगी, संग्राम सिंह नेगी आदि ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के इस बयान का स्वागत किया है।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here