सीएम योगी आदित्यनाथ ने 39000 आवासों के लाभार्थियों को सौंपी घर की चाभी

0
54
cm yogi adityanath

CM Yogi Adityanath ने 39000 आवास लाभार्थियों को सौंपी चाभी, बोले “सरकारी योजना में किसी का भी दखल बर्दाश्त नहीं”

CM Yogi Adityanath ने आज जनजातीय गौरव दिवस के अवसर पर ग्राम विकास विभाग के सीएम आवास योजना कार्यक्रम में भाग लिया और इस योजना के अंतर्गत निर्मित होने वाले 34,500 आवासों के लाभार्थियों को प्रथम किश्त के आनलाइन ट्रांसफर और 39,000 आवासों के लाभार्थियों को चाभी दी। कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “सबका साथ सबका विकास” के संकल्प के तहत आजादी के बाद यह पहला अवसर है जहां किसी भेदभाव के समाज के हर वर्ग को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है और वो भी पीएम मोदी के स्वर्णिम कार्यकाल में।

CM Yogi Adityanath ने समाजवादी पार्टी पर किया जोरदार हमला

cm yogi adityanath

CM Yogi Adityanath ने सरकारी योजनाओं का विवरण देते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने ही 2016 में प्रधानमंत्री आवास योजना को लागू की थी । योगी ने कहा कि जब यह प्रधानमंत्री आवास योजना लागू हुई थी तब प्रदेश में भाजपा की सरकार नहीं थी और उस समय की तत्कालीन सरकार ने अपने स्तर पर कोई प्रस्ताव भी नहीं भेजा था।

सीएम ने समाजवादी पार्टी पर हमलावर होते हुए कहा कि वो लोग जो जाति के नाम पर समाज को बांटते हैं वो वास्तव में गरीबों के कितने हितैषी हैं, यह इन लोगों की कारगुजारियों से ही पता चल जाता है और ये वही लोग हैं जो इतनी सुंदर और लोकप्रिय योजना जो खासकर गरीबों के लिए थी उसे प्रदेश में लागू नहीं किया।

ये भी पढ़ें डिंपल यादव होंगी मैनपुरी से सपा उम्मीदवार, “नेताजी” की विरासत संभालने की जिम्मेदारी

CM Yogi Adityanath ने बताया कि हमारी सरकार में हर गरीब को मिला आवास योजना का लाभ

CM Yogi Adityanath ने कहा कि यूपी ने 5 वर्षों के दौरान ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में 45 लाख गरीबों को सिर ढकने के लिए एक आवास उपलब्ध कराया, जिसमें से 27 लाख आवास ग्रामीण क्षेत्र में और 17 लाख से अधिक लाभार्थियों को शहरी क्षेत्र में पीएम आवास योजना का लाभ मिला है।

योगी जी ने बताया कि केवल उत्तर प्रदेश ही ऐसा एकमात्र राज्य है जिसने पीएम आवास योजना हो या सीएम आवास योजना ऐसे हर लाभार्थी को जिसके पास जमीन का टुकड़ा हो या ना हो और साथ ही उसे जमीन का पट्टा भी अनिवार्य रूप से दिलवाया।

For Latest Uttar Pradesh News subscribe devbhoominnews.com