सीएम धामी लंदन रवाना, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए लाएंगे इन्वेस्टर

0
124
CM DHAMI LONDON VISIT
CM DHAMI LONDON VISIT

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:उत्तराखंड में दिसंबर में होने जा रहे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए निवेशकों को आकर्षित करने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी(CM DHAMI LONDON VISIT) ब्रिटेन रवाना हो गए हैं। उनके साथ उच्च अधिकारियों का एक दल भी रवाना हुआ है, इसमें सचिव मुख्यमंत्री आर मीनाक्षी सुंदरम, सचिव उद्योग विनय शंकर पांडेय, महानिदेशक उद्योग रोहित मीणा और अपर स्थानिक आयुक्त अजय मिश्रा शामिल हैं। सीएम धामी मंगलवार को लंदन में रोड शो कर निवेशकों को उत्तराखंड में निवेश करने के लिए आमंत्रित करेंगे। रोड शो के साथ ही लंदन और यूरोप में रहने वाले आप्रवासी भारतीय व उत्तराखंड के रहने वाले उद्यमियों से भी मुलाकात की जाएगी।

राज्य सरकार इस ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में देश-विदेश के औद्योगिक समूहों को उत्तराखंड में निवेश करने के लिए आमंत्रित कर रही है। इसके लिए देश-विदेश में रोड शो का आयोजन करने के साथ ही राज्य में उद्योगों के लिए मुफीद माहौल से जुड़ी प्रदर्शनी भी लगाई जाएंगी।(CM DHAMI LONDON VISIT) मंगलवार से इसकी शुरुआत ब्रिटेन से हो रही है।

लंदन रवाना होने से पहले धामी ने क्या कहा?

देवभूमि के आराध्य देवी-देवताओं के आशीर्वाद से एवं समस्त प्रदेशवासियों की आशाओं और आकांक्षाओं की पूर्ति तथा सशक्त उत्तराखण्ड के लक्ष्य को प्राप्त करने हेतु दिसंबर में आयोजित होने वाली ‘ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट’ में प्रवासी भारतीयों एवं अंतर्राष्ट्रीय उद्योगपतियों से मुलाकात एवं उन्हें इस समिट में आमंत्रित करने हेतु आज लंदन और बर्मिंघम की यात्रा पर जा रहा हूं। (CM DHAMI LONDON VISIT) उत्तराखण्ड निवेश के क्षेत्र में तेजी से उभरता हुआ प्रदेश है इसलिए मुझे पूर्ण विश्वास है कि विदेश से भी लोग यहां निवेश के लिए आएंगे, जिसके माध्यम से रोजगार के और अधिक अवसर उपलब्ध होने के साथ ही उत्तराखण्ड के विकास को भी नई गति प्राप्त होगी।

CM DHAMI LONDON VISIT
CM DHAMI

ये होंगे CM DHAMI LONDON VISIT के मुख्य कार्यक्रम

  • लंदन में 26, 27 व 28 सितंबर तक रोड शो और बैठकें होंगी और उद्योगपतियों को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का निमंत्रण दिया जाएगा।
  • सीएम फ्रांस और स्पेन की दो नामी कंपनियों से पर्यटन सेक्टर में निवेश के लिए मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री के सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम के अनुसार फ्रांसीसी पोमा ग्रुप रोपवे के क्षेत्र में एक बड़ा नाम है। कंपनी के साथ 26 सितंबर को लंदन में बैठक होगी, जिसमें प्रदेश में इको फ्रेंडली मोबिलिटी पर चर्चा होगी।
  • 27 सितंबर को बर्मिंघम में डब्ल्यूएमजी वार्बिक मैन्यूफैक्चरिंग ग्रुप के साथ बैठक होगी। दौरे में ब्रिटेन के टूरिज्म सेक्टर से जुड़े बड़े घरानों से भी बातचीत होगी। (CM DHAMI LONDON VISIT)कन्वेंशन सेंटर संचालित करने वाली कंपनी फिरा बार्सिलोना (स्पेन) ग्रुप से भी बातचीत हो चुकी है।

  ये भी पढ़ें-

LATEST EARTHQUAKE NEWS
LATEST EARTHQUAKE NEWS

उत्तरकाशी में महसूस किये गए भूकंप के झटके, 3.0 मापी गई तीव्रता

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज