कल से 4 दिन मसूरी में होगा धामी सरकार का चिंतन शिविर

0
70
CM Dhami in Mussoorie

Uttarakhand Devbhoomi Desk: 2025 तक उत्तराखंड को हर क्षेत्र में भारत का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए प्रदेश की धामी सरकार चिंतन शिविर (CM Dhami in Mussoorie) का आयोजन करने जा रही है। इसके लिए आत्मनिर्भर उत्तराखंड का रोडमैप भी बनेगा। बता दें कि राज्य के विकास का रोडमैप तैयार करने के लिए सरकार का यह पहला चिंतन शिविर आयोजित होने जा रहा है। यह चिंतन शिविर कल से 4 दिन तक मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में आयोजित किया जायेगा। इसके लिए तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं।

ये भी पढ़ें:
Blood rain 9
वो दिन जब आसमान से बरसने लगा था खून, क्या है रहस्य?

CM Dhami in Mussoorie: मुख्यमंत्री धामी करेंगे शिविर का उद्घाटन

सचिव (नियोजन) डॉ. आर मीनाक्षी के मुताबिक, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami in Mussoorie) चार दिन तक चलने वाले शिविर का उद्घाटन करेंगे। बताया जा रहा है कि चार दिनी शिवर के पहले दिन राज्य की आर्थिकी और मानव विकास संकेतकों पर प्रस्तुतिकरण होगा। साथ ही नीति आयोग के उपाध्यक्ष सुमन बेरी और अकादमी के निदेशक का भी व्याख्यान होगा।

इसके अलावा प्रमुख सचिव आवास आनंद बर्धन, नीति आयोग के सलाहकार डॉ. कुंदन कुमार शहरीकरण पर वक्तव्य देंगे। वहीं पर्वतीय क्षेत्रों में सड़कों के निर्माण में तकनीक के बदलाव पर प्रमुख सचिव लोनिवि आरके सुधांशु का व्याख्यान होगा। इसी तरह शासन के आला अधिकारी अपने-अपने विभागों से जुड़े विकास के रोडमैप को चिंतन शिविर (CM Dhami in Mussoorie) में रखेंगे और इस पर विशेषज्ञ चर्चा करेंगे।

ये भी पढ़ें:
Pithoragarh Accident News
Pithoragarh Accident News: झूलाघाट मार्ग पर भीषण सड़क हादसा: कार खाई में गिरने से 2 लोगों की मौत

बता दें कि सशक्त उत्तराखंड @ 25 चिंतन शिविर की तैयारी हुई पूरी कर ली गई है। वहीं इस चिंतन शिविर में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सभी कैबिनेट मंत्री और राज्य के प्रशासनिक अधिकारी रहेंगे मौजूद होंगे।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com