दिल्ली दौरे पर सीएम धामी, पीएम नरेंद्र मोदी से करेंगे मुलाकात

0
250
CM Dhami in Delhi

Uttarakhand Devbhoomi Desk: आज सीएम पुष्कर सिंह धामी दिल्ली दौरे पर हैं। बता दें कि वह रविवार रात दिल्ली पहुँच चुके हैं। बताया जा रहा है कि (CM Dhami in Delhi) इस दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। अपने दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने के बाद सीएम धामी की पीएम मोदी से यह पहली मुलाकात है। इसके साथ ही इस मुलाकात को काफी महत्वपूर्ण भी माना जा रहा है। वहीं ये भी बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री अपने इस दौरे में अन्य केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे। इस दौरान उत्तराखंड से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा होगी।

ये भी पढ़ें:
Rainfall In Uttarakhand
बेमौसम बरसात ने फेरा किसानों की मेहनत पर पानी, यहां गेहूं की फसल हुई बर्बाद

CM Dhami in Delhi: इन मुद्दों पर होगी चर्चा

सीएम धामी अपने इस दौरे में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे। बताया जा रहा है कि वह उत्तराखंड को सशक्त (CM Dhami in Delhi) बनाने के लिए तैयार किए गए रोडमैप को प्रधानमंत्री के समक्ष रखेंगे। इसके साथ ही 22 अप्रैल से प्रारंभ होने जा रही चारधाम यात्रा को सुरक्षित, सुगम बनाने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का ब्योरा भी प्रधानमंत्री के समक्ष रखेंगे।

वहीं केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात कर प्रदेश में रेल कनेक्टिविटी के विस्तार पर चर्चा करेंगे। इसके साथ ही देहरादून, रामनगर, टनकपुर के लिए नई रेलगाड़ियां चलाने का आग्रह भी करेंगे।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand Paper Leak Case
पेपर लीक मामले में एक और आरोपी की हुई गिरफ्तारी, लाखो रूपये और ब्लैंक चैक भी बरामद

इसके साथ ही सांगठनिक और राजनीतिक परिदृश्य को लेकर भी चर्चा की संभावना है। यही नहीं बल्कि भूधंसाव से जूझ रहे जोशीमठ के उपचार और प्रभावितों के पुनर्वास के दृष्टिगत राहत पैकेज में बढ़ोत्तरी करने का आग्रह भी करेंगे।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com