10 फरवरी नहीं अब इस दिन होगी धामी कैबिनेट की अहम बैठक

0
254
CM Dhami cabinet meeting

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड राज्य में 10 फरवरी को होने वाली कैबिनेट की अहम बैठक टल गई है। सूत्रों के मुताबिक, अब ये बैठक (CM Dhami cabinet meeting) 15 फरवरी को मुख्यमंत्री आवास स्थित कैंप कार्यालय में होगी। ये बैठक जोशीमठ आपदा प्रभावितों के पुनर्वास पैकेज पर निर्णय के लिए अहम मानी जा रही है।

CM Dhami cabinet meeting: बैठक स्थगित होने का ये है कारण

आपको बता दें कि बैठक स्थगित होने का कारण राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) की अंतिम रिपोर्ट आने में हो रही देरी को माना जा रहा है। बता दें कि इस बैठक में जोशीमठ के (CM Dhami cabinet meeting) आपदा प्रभावितों के विस्थापन और पुनर्वास पैकेज पर निर्णय होना है। इसीलिए इस बैठक पे आपदा प्रभावितों की निगाहें टिकी हुई है।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand roadways fare increased
उत्तराखंड रोडवेज ने की किराये में बढ़ोतरी, जानिए कितना महंगा हुआ सफर

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक एनडीएमए (CM Dhami cabinet meeting) की रिपोर्ट के आधार पर ही सरकार राहत एवं पुनर्वास पैकेज तय करेगी। ये जानकारी भी सामने आ रही है कि एनडीएमए को यह रिपोर्ट देने में अभी और समय लग सकता है। रिपोर्ट आने के बाद ही सरकार राहत पैकेज पर फैसला करेगी।

ये भी पढ़ें:
Haldwani encroachment
हल्द्वानी में अतिक्रमण अभियान पर लगी रोक, इस दिन होगी मामले की सुनवाई

आपको बता दें कि इस बैठक में नकल रोकने के लिए कानून को भी लागू किया जा सकता है। इसके अलावा राज्य आंदोलनकारियों के लिए 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण, जमीन के सर्किल रेट का प्रस्ताव और नई पर्यटन नीति समेत कई अन्य प्रस्तावों पर मुहर लगने की संभावना है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com