1 फरवरी से जनसभाओं में जा पाएंगे सिर्फ इतने लोग…

0
178

चुनाव आयोग पर्यवेक्षक ने राजनीतिक दलों को समझाया, कैसे करें कोविड के दौरान प्रचार-प्रसार

पौड़ी गढ़वाल (कुलदीप बिष्ट): पौड़ी में विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए चुनाव आयोग के पर्यवेक्षक अब राजनीतिक दलों के साथ बैठक कर उन्हें चुनाव सपन्न होने तक शांति व्यवस्था को इसी प्रकार बनाये रखने की अपील कर रहे हैं। ताकि कोरोना दौर में चुनाव सुव्यवस्थित ढंग से सपन्न हो सके। दरअसल अब 1 फरवरी से प्रदेश में चुनावी जनसभाएं शुरू होने के पूरे आसार हैं। इसमे अधिकतम 500 व्यक्ति जनसभा मे शामिल हो सकेंगे। ऐसे में जनसभा को किस प्रकार से आयोजित किया जाए और चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दल अपना प्रचार प्रसार किस प्रकार करें, इसकी राजनीतिक दलों को बारीकी से जानकारी दी गई।

paudi pp

राजनीतिक दलों को बताया गया कि डोर टू डोर कैम्पेन से लेकर चुनावी जनसभाओं को आयोजित करने के लिये पहले उन्हें रिटर्निंग अधिकारी से अनुमति लेना अनुवार्य होगा। इसमें स्पष्ट जानकारी देनी होगी और अनुमति मिलने के बाद ही वह इस प्रकार के चुनावी कार्यक्रम आयोजित कर सकेंगे। जबकि चुनाव प्रचार प्रसार में लगे वाहनों को भी अब आधे घण्टे का अंतराल अपने बीच रखना होगा।

YOU MAY ALSO LIKE

चुनाव पर्वेक्षक डाॅ. पार्थ सारथी मिश्रा ने कहा कि निर्वाचन से संबंधित किसी भी प्रकार की शंका, समाधान व सुझाव वह अपने रिटर्निंग अधिकारी और निर्वाचान विभाग और निर्वाचान अधिकारी से प्राप्त कर सकते हैं। जिससे कोई संदेह न हो। उन्होंने बताया कि चुनाव में सभी को आर्दश आचार संहिता और कोविड प्रोटोकॉल का अनिवार्य रूप से ध्यान रखना होगा। जबकि निर्वाचन को शांतिपूर्ण, पारदर्शिता, गोपनीयता और व्यवस्थित तरीके से सम्पादित कराने में भी अपना सहयोग देना होगा। इस चुनाव में पिछले चुनाव के मुकाबले इस बार मतदान प्रतिशत को और अधिक बढाने पर भी जोर दिया जा रहा है। इसके लिए जागरूकता कैम्पेन बढाने को कहा गया है।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here