हरिद्वार में इस निर्दलीय ने विधानसभा चुनाव में बहाया सबसे ज्यादा पैसा…

0
149

निर्दलीय प्रत्याशी के साथ ही भाजपा के बत्रा और कांग्रेस के काजी ने भी चुनाव में खूब किया खर्चा
खानपुर विधानसभा से चुनाव मैदान में उतरे उमेश कुमार ने खर्च किया 32 लाख 10 हजार रुपये

हरिद्वार (अरुण कश्यप): विधानसभा चुनाव 2022 में पूरे प्रदेश में प्रत्याशियों ने जमकर रुपये खर्च किए हैं। जनपद हरिद्वार 11 सीटों की बात करें तो इनमें सबसे आगे निर्दलीय प्रत्याशी व दूसरे नंबर पर रुड़की से भाजपा प्रत्याशी हैं। इसके साथ ही भाजपा के अन्य प्रत्याशियों ने भी जमकर रुपया खर्च किया है। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी भी खर्च में पीछे नहीं है। मतदान समाप्त होने के बाद सभी प्रत्याशियों ने अपना चुनावी खर्च आय-व्यय प्रेक्षक के पास जमा करा दिया है। जिले की 11 विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को संपन्न हुए मतदान से पहले प्रत्याशियों ने जमकर पैसा खर्च किया। प्रत्याशियों ने मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए हरसंभव प्रयास किया था। इसके लिए उन्हें काफी रुपये खर्च करने भी पड़े। प्रत्याशियों ने 11 फरवरी तक कितने रुपये का खर्च किया है। इसका ब्योरा उन्होंने चुनाव आयोग को दे दिया है।

WhatsApp Image 2022 02 21 at 6.29.28 PM

आय व्यय का रजिस्टर पूरा मिलान होने के बाद अभी तक मिले आंकड़ों के अनुसार जिले में निर्दलीय प्रत्याशियों में उमेश कुमार ने सबसे अधिक 32 लाख 10 हजार रुपये के करीब खर्च किया है। निर्दलियों में दूसरे नंबर पर रुड़की शहर सीट से नितिन शर्मा व प्रतिभा तीसरे स्थान पर रही। वहीं भाजपा में सबसे अधिक खर्च रुड़की शहर सीट से चुनाव लड़ रहे प्रदीप बत्रा ने 32 लाख 44 हजार रुपये खर्च किए हैं।

WhatsApp Image 2022 02 21 at 6.29.29 PM
WhatsApp Image 2022 02 21 at 6.29.29 PM 1

भाजपा में दूसरे नंबर पर मंगलौर से दिनेश सिंह पंवार व तीसरे नंबर पर रानीपुर से विधायक आदेश चैहान रहे हैं। इसके साथ ही कांग्रेस से मंगलौर से काजी मौहम्मद निजामुद्दीन पहले, हरिद्वार शहर सीट से सतपाल ब्रह्मचारी दूसरे व कलियर सीट से फुरकान अहमद तीसरे स्थान पर रहे। खर्च करने में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी भी पीछे नहीं रहे। भगवानपुर से आप के प्रेम सिंह पहले, कलियर सीट से प्रत्याशी शादाब आलम दूसरे व हरिद्वार शहर सीट से संजय सैनी तीसरे स्थान पर रहे। वहीं बहुजन समाज पार्टी से आदित्य पहले, खानपुर सीट से चुनाव लड़ रहे रविंद पनियाला दूसरे और हरिद्वार ग्रामीण से मौहम्मद युनूस खर्च करने के मामले में तीसरे स्थान पर रहे।