Chhattisgarh में नक्सलियों ने 1 ग्रामीण को मारने की रची साजिश, ऐसे बचाई जान

0
422
Chhattisgarh

Chhattisgarh यहां युवक नक्सलियों को चकमा देकर भाग

नई दिल्ली ब्यूरो। Chhattisgarh में नक्सलियों ने 1 ग्रामीण को मारने की रची साजिश, ऐसे बचाई जान… Chhattisgarh के राजनांदगांव जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आ रहा है। दरअसल नक्सलियों के ने एक ग्रामीण युवक की हत्या करने की साजिश रची थी। लेकिन, वह युवक नक्सलियों को चकमा देकर भाग गया। जानकारी मिल रही है कि Chhattisgarh के सीतागांव थाना क्षेत्र के ग्राम कंदाड़ी में युवक नक्सलियों के निशाने पर आ गया था। नक्सलियों ने उसे चारों तरफ से घेर लिया।

Chhattisgarh में नक्सलियों ने 1 ग्रामीण को मारने की रची साजिश, ऐसे बचाई जान

Chhattisgarh में नक्सलियों ने युवक पर गोलियां बरसाई

नक्सलियों के घेरे से निकलकर युवक भाग निकला। युवक का नाम मानिक शेंडे बताया जा रहा है। जिसकी उम्र 29 वर्ष है। युवक जब बच कर भाग रहा था था तो नक्सलियों ने युवक पर गोलियां बरसा दी। गोलियां युवक के पेट पर लगी। घायल युवक भागते भागते 8 किमी दूर कोहका थाने में जा पहुंचा। इस वक्त युवक का इलाज मेडिकल कॉलेज राजनांदगांव में चल रहा है।

Chhattisgarh में पुलिस फोर्स अलर्ट जारी

इस घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली वैसे ही पुलिस फोर्स अलर्ट जारी कर दिया है। सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही हैं कि नक्सलियों ने मानिक शेंडे के घर को घेर लिया था। नक्सली किसी वारदात को अंजाम देने वाले थे। युवक को इस बात का अंदाजा हो चुका था कि नक्सली उसे छोड़ेंगे नहीं। जिसके बाद वह भाग गया। नक्सलियों को इस बात का संदेह था कि युवक मुखबिर था। मानपुर मोहला इलाका महाराष्ट्र की सीमा से लगा हुआ है। जिसे अति संवेदनशील इलाका माना जाता है।

Chhattisgarh में नक्सलियों ने 1 ग्रामीण को मारने की रची साजिश, ऐसे बचाई जान

Chhattisgarh सुकमा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़

बीते मंगलवार को Chhattisgarh के सुकमा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ होने कि ख़बरें सामने आयी जवानों के द्वारा भारी मात्रा में नक्सल सामान बरामद किया गया। हालांकि, इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि नक्सली मरे है या नहीं। दोनों के बीच आधे घंटे तक फायरिंग चली। गोल्लापल्ली के जंगलों में नक्सलियों के होने की जानकारी पुलिस को मिली थी। जिसके बाद डीआरजी और सीआरपीएफ के जवान जंगलों में पहुंचे। जिसके बाद नक्सलियों ने उन्हें देख लिया और गोलीबारी शुरू कर दी। जवानों ने भी गोलियां चलानी शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें : Make India Number 1 मिशन पर निकले Arvind Kejriwal, 130 करोड़ देशवासी जोड़ेंगे!

यह भी पढ़ें : Supreme Court के पाले में गेंद, महिला विश्व कप की मेजबानी मिलेगी या नहीं

यह भी पढ़ें : Bollywood Update: क्यों विजय देवरकोंडा पहले करण जौहर के साथ फिल्म नहीं करना चाहते थे?