Supreme Court के पाले में गेंद, महिला विश्व कप की मेजबानी मिलेगी या नहीं

0
133
Supreme Court के पाले में गेंद

Supreme Court में आज बुधवार को FIFA  द्वारा All India Football Federation को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के मामले में सुनवाई हुई। इस मामले में आज सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई भी की। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार का पक्ष सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने रखा। उन्होंने बताया कि चर्चा चल रही है और सुप्रीम कोर्ट से अपील की गयी है इसकी सुनवाई 22 अगस्त को की जाए।

FIFA

Supreme Court ने FIFA से बात करने को कहा

Supreme Court ने कहा है कि केंद्र सरकार कोई सक्रिय कदम उठाए और FIFA  से बात करे। कोर्ट ने कहा है कि हमारा जोर इस बात पर है कि देश में अंडर -17 महिला विश्व कप का आयोजन हो। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि केंद्र सरकार सक्रिय कदम उठाते हुए FIFA से बात करें और सुनिश्चित करे कि भारत को अंडर 17 महिला विश्व कप की मेजबानी मिले।

FIFA ने AIFF को किया सस्पेंड

बताते चलें कि FIFA ने All India Football Federation को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। FIFA ने थर्ड पार्टी के अनुचित प्रभाव का हवाला देते हुए भारत के फुटबॉल फेडरेशन को सस्पेंड किया है। FIFA ने ये कदम फुटबॉल फेडरेशन में Supreme Court के दखल के चलते ही उठाया है।

Supreme Court

22 अगस्त को होगी Supreme Court में सुनवाई

भारत के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि केंद्र सरकार ने FIFA के साथ आल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के निलंबित किये जाने का मुद्दा उठाया है। उन्होंने आगे बताया कि प्रशासकों की समिति ने भी FIFA अधिकारियों के साथ चर्चा में रचनात्मक भूमिका निभाई है। सॉलिसिटर जनरल ने सुप्रीम कोर्ट से अगले सोमवार तक सुनवाई स्थगित करने का अनुरोध किया और सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में 22 अगस्त को सुनवाई करेगा।

ये भी पढ़ें…

ICC ने किया 2023 से 2027 तक के FTP का ऐलान, इस बार रहेगा बिजी शेड्यूल