गढ़वाल कमिश्नर के निर्देश…30 अप्रैल से पहले पूरी कर लें चारधाम यात्रा की सभी तैयारियां

0
381
devbhoomi

पौड़ी गढ़वाल (कुलदीप बिष्ट): पौड़ी पहुंचे गढ़वाल कमिश्नर सुशील कुमार ने चारधाम यात्रा तैयारियों को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी समेत अन्य जिले के आला अधिकारियो की बैठक ली और उन्हें निर्देश दिए कि चारधाम यात्रा की सभी तैयारियां 30 अप्रैल से पहले पूरी कर लें। गढ़वाल कमिश्नर सुशील कुमार ने बताया कि इस बार यात्रियों की संख्या में रिकॉर्ड तोड़ इजाफा होने के पूरे आसार है इसीलिए यात्रियों की यात्रा को सुगम बनाने के लिए चारधाम यात्रा रुट पर चल रहे विकास कार्यो को समय पर पूरा करने के भी निर्देश उन्होंने अधिकारियों को दिए हैं ताकि यात्रियों की यात्रा में कोई व्यवधान न आये। वहीं सड़को की हालत को सुधारने पर इस बार अधिक जोर दिया जा रहा है।

devbhoomi devbhoomi uttarakhand news

बरसात के दौरान भूस्खलन की लिहाज से डेंजर जोन बने संवेदनशील क्षेत्रो में जेसीबी और अन्य उपकरणों की व्यवस्था अभी से पूर्ण रखने के निर्देश भी गढ़वाल कमिश्नर ने लोक निर्माण विभाग और बीआरओ टीम को दिए हैं। ताकि सड़को पर मलबा आ जाने पर इसे तत्काल हटाया जा सके।

गढ़वाल कमिश्नर सुशील कुमार के कहा कि यात्रा रूट में चल रही तैयारियों का निरीक्षण भी लगातार किया जा रहा है और बैठकों के जरिये लगातार विकास कार्यो की प्रगति की रिपोर्ट अधिकारियो से ली जा रही है। इसके अलावा गढ़वाल कमिश्नर ने रेलवे परियोजना के कार्य में तेज़ी लाने के निर्देश भी इस दौरान दिए हैं।