चारधाम यात्रा सिर पर तैयारियां अभी भी अधूरी, नाराज हुए आयुक्त

0
223
devbhoomi
devbhoomi

एनएच और बीआरओ के अफसरों में आपसी सामंजस्य की दिख रही कमी, जिम्मेदारियों पर खरा नहीं उतर रहे अफसर

ऋषिकेश (अमित कंडियाल): चारधाम यात्रा शुरू होने में महज 26 दिन शेष रह गए हैं। बावजूद इसके अभी तक चारधाम यात्रा की तैयारियां दुरुस्त होती हुई दिखाई नहीं दे रही हैं। तारीख पर तारीख दिए जाने के बावजूद अधिकारी धरातल पर काम करके दिखाने को तैयार नहीं दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में चारधाम यात्रा कैसे सुरक्षित और व्यवस्थित तरीके से संपन्न होगी इस पर सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं।

दरअसल, चारधाम यात्रा के प्रवेश द्वार ऋषिकेश में गढ़वाल आयुक्त सुशील कुमार ने नगर निगम के सभागार में संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान चार धाम यात्रा की तैयारियों को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों से एक-एक करके फीडबैक लिया गया। मौके पर पिछली बैठक के दौरान दी गई तारीख बीतने के बाद भी कई अधिकारी दी गई जिम्मेदारी पर खरा उतरते हुए दिखाई नहीं दिए। इस पर गढ़वाल आयुक्त ने अपनी नाराजगी जाहिर की।

devbhoomi
devbhoomi

खास तौर पर एनएच और बीआरओ के आपसी सामंजस्य की कमी भी देखने को मिली। अव्यवस्थाओं को व्यवस्थित करने के लिए कई अधिकारियों ने एक महीने का समय मांगा। इस पर गढ़वाल आयुक्त ने साफ कहा कि यात्रा शुरू होने में 26 दिन रह गए हैं और अधिकारियों को एक महीने का समय चाहिए।

uttarakhand news
uttarakhand news

गढ़वाल आयुक्त सुशील कुमार ने 15 दिनों में संबंधित विभागों अपनी-अपनी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। चेतावनी भी दी यदि चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले नहीं मिली और किसी अधिकारी का मोबाइल नंबर स्विच ऑफ मिलता है तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।