उत्तराखंड के इन केंद्रों पर हो रही CBSE Board की परीक्षाएं

0
421
CBSE Board Exam 2023 date sheet

Uttarakhand Devbhoomi Desk: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं आज से शुरू हो गई है। देशभर में चलने वाली ये बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से लेकर 5 अप्रैल तक चलने वाली है। आपको बता दें कि इस साल करीब 38 लाख छात्र बोर्ड परीक्षा (CBSE Board Exam 2023 date sheet) में शामिल होंगे। CBSE द्वारा जारी डेटशीट के अनुसार, ये बोर्ड परीक्षा सुबह 10:30 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक होगी आयोजित की जायेगी।

बता दें कि उत्तराखंड में 300 केंद्रों पर सीबीएसई की परीक्षा आयोजित की जा रही है। जिसमें करीब एक लाख से ज्यादा छात्र शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें:
Aliens on Earth
इन देशों में लगातार देखे जा रहे हैं UFOs

CBSE Board Exam 2023 date sheet: देहरादून के इतने छात्र लेंगे भाग

आपको बता दें कि ये बोर्ड परीक्षाएं राज्य के सभी 13 जिलों में करीब 300 केंद्रों पर (CBSE Board Exam 2023 date sheet) आयोजित कराई जा रही है। वहीं करीब 200 से ज्यादा सेंटर संवेदनशील केंद्र में रखे गए है। इसके लिए पहले से ही सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। वहीं बता दें कि राज्य के करीब 144,052 छात्र इन परीक्षाओं में शामिल होंगे। इस तरह देहरादून क्षेत्र की बात करें तो यहां से 33,131 परीक्षार्थी बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे।

CM Dhami cabinet meeting
प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक आज, इन प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

इस दौरान सीबीएसई की ओर से चेतावनी दी गई है कि परीक्षार्थियों को किसी भी प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का प्रयोग करने नहीं दिया जायेगा। न ही छात्र आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड (ChatGPT) उपकरण का इस्तेमाल कर सकेंगे। इस दौरान पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com