स्टेयरिंग छोड़ गुटखा खाने के चक्कर में चालक ने खतरे में डाली 40 की जान

0
495
Bus Accident in Mussoorie

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड परिवहन निगम की एक बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि रविवार को मसूरी-देहरादून रोड पर (Bus Accident in Mussoorie) एक भीषण सड़क हादसा हो गया। अब इसे उत्तराखंड परिवहन निगम की लापरवाही कहे या बस चालक की लेकिन इस कारण 40 लोगों की जान खतरे में पड़ गई। बताया जा रहा है कि चालक के गुटखा खाने के चक्कर मसूरी-देहरादून हाईवे पर बस 250 फीट खाई में गिर गई। जिससे दो महिलाओं की मौत होगई और 38 लोग घायल हुए हैं। वहीं आरोपित बस चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस आज उसे गिरफ्तार कर सकती है।

ये भी पढ़ें:
CM Dhami in Delhi
दिल्ली दौरे पर सीएम धामी, पीएम नरेंद्र मोदी से करेंगे मुलाकात

Bus Accident in Mussoorie: चालक के गुटखा खाने के चक्कर में हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड परिवहन निगम के पास अपनी (Bus Accident in Mussoorie) बसें होने के बावजूद भी वह अनुबंधित बसों को निर्धारित मार्ग से हटाकर दूसरे मार्गों पर भेज रहे। जिसके कारण ही बीते दिन ऐसा हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि जिस बस का अनुबंध दून-सहारनपुर मार्ग के लिए था, उसे मसूरी मार्ग पर भेज दिया गया, जबकि उसके पास पर्वतीय मार्ग पर बस संचालन का अनुभव भी नहीं था।

वहीं रविवार दोपहर जब हादसे की खबर देहरादून पहुंची तो जिलाधिकारी की ओर से मजिस्ट्रियल जांच के आदेश के बाद टीम घटनास्थल पर पहुंची। रिपोर्टस के अनुसार मसूरी से देहरादून लौट रही बस में कुल 40 लोग सवार थे। जिस समय ये हादसा हुआ उस समय बस चालक स्टेयरिंग छोड़ गुटखा खाने में व्यस्त था।

ये भी पढ़ें:
IPL Dream 11 Team
रातों-रात करोड़पति बना देहरादून का ये युवा, जानिए क्या है पूरा मामला

वहीं घटनास्थल पर पहुँची रेस्क्यू टीम ने घायलों को मैक्स (Bus Accident in Mussoorie) व दून मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनका उपचार चल रहा है। बस में सवार यात्रियों के मुताबिक, शेरगढ़ी मोड़ पर ये हादसा हुआ जिसमें मां-बेटी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चालक-परिचालक समेत 38 यात्री बुरी तरह से घायल हो गए।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com