दुःखद…यहां बोर्ड एग्जाम ड्यूटी में तैनात टीचर अचानक गश खाकर गिरा, मौत; मचा हड़कंप

0
207

बागेश्वर, उत्तराखंड: उत्तराखंड के बागेश्वर जिले के कांडा तहसील में आज एक राजकीय इंटर कॉलेज में दसवीं की गृह विज्ञान की बोर्ड परीक्षा के दौरान एक दुखद हादसा हो गया। बोर्ड एग्जाम ड्यूटी में तैनात शिक्षक की अचानक हालत बिगड़ी और वह नीचे गिर गया। बाद में पता चला कि शिक्षक को हार्ट अटैक आया है अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बता दें कि आज सोमवार को बोर्ड परीक्षा ड्यूटी दे रहे शिक्षक की तबीयत बिगड़ने के बाद मौत हो गई। घटना का पता चलते ही बोर्ड परीक्षा केंद्र के विद्यालय परिसर में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। शिक्षक को तुरंत ही निकट के अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। प्रारंभिक तौर पर मौत का कारण दिल का दौरा माना जा रहा है। अचानक हुई इस दुःखद घटना के बाद शिक्षा जगत में शोक की लहर दौड़ गई। पुलिस के अनुसार शिक्षक पूरन चन्द्र जोशी के परिजनों को दे दी गई है, उसके पश्चात ही बाकी की जरूरी प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार राजकीय इंटर कॉलेज सानिउडियार में तैनात शिक्षक पूरन चन्द्र जोशी सोमवार 4 अप्रैल को सुबह की शिफ्ट में बोर्ड परीक्षा की ड्यूटी पर थे। आज केंद्र में हाईस्कूल गृह विज्ञान विषय की परीक्षा चल रही थी। इसी दौरान शिक्षक की तबियत अचानक बिगड़ गई और वह गश खाकर नीचे गिर गए। अन्य साथी शिक्षक उन्हें अस्पताल ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद स्कूल में अफरा-तफरी मच गई तथा पुलिस को सुचना दे दी गई। सूचना मिलने के तुरंत बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और शिक्षक को तुरंत ही निकट के अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पूरन चंद्र जोशी राइंका सानिउडियार में राजनीति शास्त्र के प्रवक्ता के पद पर तैनात थे।