उत्तराखंड में न्यायाधीशों के बंपर प्रमोशन और तबादले, देखें कहां की जिम्मेदारी किसे सौंपी

0
227

देहरादून/नैनीताल, ब्यूरो। उत्तराखंड में बड़े पैमाने पर न्यायाधीशों की पदोन्नतियां और स्थानांतरण हुए हैं। उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल धनंजय चतुर्वेदी की ओर से जारी न्यायाधीशों की तबादला सूची के अनुसार नैनीताल के सीजेएम एमएम पांडे को पदोन्नति के बाद उत्तराखंड विधिक एवं न्यायिक अकादमी भीमताल का अतिरिक्त निदेशक बनाया गया है।

देहरादून में परिवार न्यायालय के प्रमुख न्यायाधीश अनुज कुमार संगल को जिला एवं सत्र न्यायाधीश टिहरी गढ़वाल, उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार प्रोटोकॉल अनिरुद्ध भट्ट को एडीजे हरिद्वार, रितेश श्रीवास्तव को चौथे से 5वें एडीजे हरिद्वार, अरविंद त्रिपाठी को पब्लिक सर्विस कमीशन के लीगल एडवाइजर से एडीजे अल्मोड़ा, अल्मोड़ा की परिवार न्यायाधीश कुसुम को एडीजे हरिद्वार, सिविल जज बागेश्वर विवेक श्रीवास्तव को पदोन्नति के बाद उच्च न्यायालय का रजिस्ट्रार प्रोटोकॉल बनाया गया है।

इनके अलावा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण चमोली के सचिव सुधीर कुमार सिंह को 7वें एडीजे देहरादून, ऋषिकेश के एडीजे मनमोहन सिंह को पदोन्नति के बाद 8वें एडीजे देहरादून, उत्तरकाशी के सीजेएम मदन राम को पदोन्नति के साथ हाईकोर्ट रजिस्ट्रार, एडीजे विकासनगर योगेश कुमार गुप्ता को परिवार न्यायालय देहरादून के प्रमुख न्यायाधीश, पाऊल गैटोला को पॉक्सो न्यायालय हरिद्वार से अल्मोड़ा परिवार न्यायालय का न्यायाधीश, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण चंपावत के सचिव उदय प्रताप सिंह को परिवार न्यायाधीश खटीमा, सिविल जज नैनीताल सविता चमोली को राज्य लोक सेवा आयोग में विधिक सलाहकार, सुधीर तोमर को सीजेएम रुद्रपुर से परिवार न्यायालय रुद्रपुर, सिविल जज खटीमा धर्मेंद्र कुमार सिंह को पब्लिक सर्विस ट्रिब्यूनल में रजिस्ट्रार बनाया गया है।