“मैटरनिटी लीव” मांगने पर थाने में गोद भराई-गर्भवती SI की आँख भर आई, वीडियो हुई वायरल

0
221
bhopal

Bhopal में “Maternity leave” मांगने पर हुआ “करिश्मा,” फूलों से सजे थाने में महिला एसआइ की हुई गोद भराई

जब बात पुलिस महकमे की आती है तो लोग कुछ बुरा ही सोचते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। पुलिस महकमे में सब मिल सकता है पर छुट्टी नहीं। इधर राजधानी भोपाल के महिला थाने में पदस्थ महिला एसआइ ने जब “Maternity leave” मांगी, तो उसके साथ जैसे करिश्मा हो गया। 8 माह की गर्भवती महिला एसआइ की छुट्टी तो स्वीकृत हो ही गयी साथ ही उसे थाने के स्टाफ ने जो भावनात्मक विदाई दी, वह सत्कार उसके जीवन में यादगार रहेगा।

महिला थाने में ही एसआइ की गोदभराई की रस्म अदा की गयी। इस मौके को खास बनाने के लिए पूरे थाने में विशेष सजावट की गयी थी। जहां थाना उसके लिए पूरा मायका बन गया तो सिपाही ने भाई की भूमिका निभाते हुए एसआइ की गोद भराई की रस्म अदा की और साथी एसआइ ने माँ बनकर गोद भराई पूरे विधि विधान से सम्पन्न कराई।

जब Bhopal में थाना ही बन गया एसआइ करिश्मा के लिए मायका

bhopal

बताते चलें कि करिश्मा राजावत Bhopal महिला थाने में एसआइ के पद पर कार्यरत हैं। चूंकि करिश्मा 8 माह की गर्भवती हैं सो उन्होने डिलीवरी के लिए अपने मायके ग्वालियर जाने के लिए थाना प्रभारी अंजना धुर्वे को अवकाश का आवेदन दिया था। हालांकि उनका आवेदन खुशी खुशी स्वीकार हो गया लेकिन उसके बाद जो पल उन्होने जिया वो यादगार हो गया। ये गोद भराई की रस्म महिला थाने में ही अदा की गयी। इस मौके को खास बनाने के लिए थाने को अच्छी तरह से सजाया गया और ऐसा लग रहा था जैसे थाना ही मायका बन गया।

ये भी पढ़ें पैरोल पर बाहर आए रेप के दोषी राम रहीम के सत्संग में BJP नेता ले रहे आशीर्वाद

Bhopal थाने में करिश्मा का हाथ पकड़ कराया प्रवेश, खुशियों से भरी उसकी गोद

मालूम हो कि Bhopal थाने में करिश्मा 8 माह की गर्भवती हैं और छुट्टी की उनकी आवेदन भी स्वीकार कर ली गयी और इसके साथ ही थाने के स्टाफ ने बच्चे के जन्म से पहले ही करिश्मा की गोद खुशियों से भर दी। थाने को रंगीन गुब्बारों और फूलों से सजाया गया और वहां के स्टाफ ने करिश्मा के नाते रिश्तेदारों की भूमिका निभाई। जहां एसआइ अंजना ने करिश्मा की माँ की तरह सारी रस्में निभाई और सिपाही प्रदीप शर्मा ने भाई बनकर उसकी गोद भराई की।

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com