सावधान ! कहीं आप भी न बन जाएं नकली डिटर्जेंट का शिकार

0
327
Rishikesh Crime News
Rishikesh Crime News

Rishikesh Crime News

टाइड के नाम पर नकली डिटर्जेंट पाउडर बेचने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों से पुलिस ने 306 पैकेट नकली डिटर्जेंट पाउडर बरामद किए हैं इसके साथ ही इनका वाहन भी सीज कर दिया गया है।

वहीं इस पूरे मामले में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि बुधवार को विजय सिंह बिष्ट जोकि मनसा देवी गुमानीवाला के रहने वाले हैं उन्होंने अन्य लोगों के साथ मिलकर सूचना दी की 2 लोग एक छोटा हाथी वाहन में नकली डिटर्जेट बेचकर लोगों से धोखा कर रहे हैं।

Rishikesh Crime News : डिटर्जेंट में नमक

लोगों का कहना है कि आरोपित नकली डिटर्जेंट को नामी कंपनी टाइड का डिटर्जेंट बता रहे थे , वहीं जब लोगों ने पैकेट लिया तो उस पर टाइड टू प्लस लिखा था। और इसकी कीमत 360 रुपये लिखी गई थी लेकिन वो 100 रुपये में बेच रहे थे। जब उन्हें संदेह हुआ तो उन्होंने बाल्टी में पानी डालकर मौके पर ही डिटर्जेंट का परीक्षण किया लेकिन उसमें कोई झाग नहीं बना।

केवल नीले रंग का पानी बन रहा था और कोई दानेदार बारीक चीज बाल्टी के नीचे बैठ गई थी,जब लोगों ने चेक किया तो ये नमक होना पाया गया। इसके बाद पुलिस ने दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर दिया.

वहीं गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों  में शोएब पुत्र अब्दुल कादिर निवासी ग्राम सापला रोड़ देवबंद,थाना देवबंद जिला सहारनपुर उत्तरप्रदेश, और उस्मान पुत्र रईस निवासी ग्राम सापला रोड देवबंद थाना देवबंद जिला उत्तरप्रदेश शामिल हैं।

वहीं इन्होंने नकली डिटर्जेंट को ऋषकेश और गुमानीवाला क्षेत्र में 20 लोगों को बचकर 2000 रुपये कमाए हैं जो इनके पास बरामद कर लिए गए हैं।

Rishikesh Crime News

Rishikesh Crime News
Rishikesh Crime News

Rishikesh Crime News: सब्जी बेचने का काम करते थे दोनों युवक

वहीं बताया जा रहा है कि दोनों युवक देवबंद में फ्रूट बेचने का काम करते थे लेकिन उनका काम नहीं चल पा रहा था जिसके बाद जस्सी नाम के लड़के ने उनसे संपर्क किया उसने बताया कि डिटर्जेंट बेचने से लाभ होगा तो वो मान गए।

ये भी पढे़ं : युवक की मौत के बाद परिजनों ने सड़क पर किया हंगामा तो पुलिस ने किया लाठीचार्ज