ओमीक्रॉन का अब भारत के इन शहरों में कहर शुरू, रहें सावधान!

0
185

तंजानिया का एक 17 वर्षीय नागरिक 12 दिसंबर को अहमदाबाद आया था और अगले दिन एक अन्य छात्र के साथ आरके विश्वविद्यालय परिसर पहुंचा था। तंजानिया के 17 वर्षीय नागरिक के आगमन की सूचना के बाद, राजकोट जिला पंचायत के स्वास्थ्य विभाग ने 14 दिसंबर को कोविड -19 परीक्षणों के लिए उसके नमूने लिए और परिणाम वायरल बीमारी के लिए सकारात्मक आए।

राज्य मीडिया ने रविवार को बताया कि ईरान ने नए ओमाइक्रोन संस्करण के अपने पहले मामले का पता लगाया है। जैसा कि एपी द्वारा रिपोर्ट किया गया है, देश ने अपनी 85 मिलियन आबादी में से 60 प्रतिशत का टीकाकरण किया है।

uttarakhand news

इसके अलावा, दिल्ली में ओमाइक्रोन संस्करण के 22 मामलों की रिपोर्टिंग के साथ, राज्य सरकार ने मेट्रो स्टेशनों, बाजारों, पर्यटन स्थलों और अन्य क्षेत्रों में कोविड परीक्षण तेज कर दिया है, जो एक उच्च फुटफॉल देखते हैं। परीक्षण के अलावा, जिले भी सख्ती से टीकाकरण कर रहे हैं, कोविद-उपयुक्त व्यवहार को लागू कर रहे हैं, और सार्वजनिक स्थानों पर प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों पर मुकदमा चला रहे हैं।इस बीच, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह ने अपने लक्षित लाभार्थियों का 100 प्रतिशत डबल डोज कोविड टीकाकरण हासिल कर लिया है। प्रशासन ने कहा कि यह केवल कोविशील्ड का उपयोग करके उपलब्धि हासिल करने वाले राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पहला था।छह और चार मामले दर्ज किए जाने के बाद शनिवार को भारत के ओमिक्रॉन कोविड की संख्या बढ़कर 126 हो गई, जबकि महाराष्ट्र में तीन और व्यक्तियों ने भी संस्करण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। केंद्र और राज्य के अधिकारियों के अनुसार, 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों जैसे महाराष्ट्र मे 43, दिल्ली मे 22, राजस्थान मे 17 कर्नाटक मे 14, तेलंगाना मे 8, आंध्र प्रदेश मे 1, चंडीगढ़ मे 1, तमिलनाडु मे 1 और पश्चिम बंगाल मे 1,गुजरात मे 7, केरल में 11 ओमाइक्रोन मामलों का पता चला है।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews