तोड़ डाला Anderson का बड़ा रिकॉर्ड, यूँही नहीं कहलाते टेस्ट के नंबर-1 गेंदबाज

0
477
best of ashwin 2023
best of ashwin 2023

Uttarakhand Devbhoomi Desk: भारत के चमकते स्टार क्रिकेटेर और टेस्ट के नंबर एक गेंदबाज ने वेस्ट इंडीज के (Best of Ashwin 2023) खिलाफ एक बार भारत के लिए पांच विकेट चटकाए हैं। हम बात कर रहे हैं, भारतीय स्पिनर आर. अश्विन और दुनिया में टेस्ट के नंबर एक गेंदबाज आश्विन की। अश्विन ने इंग्लैंड के स्पिनर जेम्स एंडरसन को भी पीछे छोड़ दिया है। एंडरसन ने टेस्ट में एक मैच के अंडेर 32 बार 5 विकेट लिए हैं और अब अश्विन 33 बार कर यह कारनामा करने वाले नंबर 1 स्पिनर बन गए हैं।

Best of Ashwin 2023 जेम्स एंडरसन का रिकार्ड तोड़ा

अश्विन लगातार टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज बने हुए, अब एक बार फिर उन्होंने अनोखा कारनामा करते हुए टीम इंडिया के लिए पांच विकेट चटकाए। अश्विन ने टेस्ट मैच में 33वीं बार एक मैच में 5 विकेट लेकर एक नया रिकर्ड अपने नाम कर लिया है। अश्विन ने इंग्लैंड के स्पिनर जेम्स एंडरसन का रिकॉर्ड (Best of Ashwin 2023) तोड़ दिया है और खुद पांच विकेट हॉल में एक नंबर ऊपर आ गए हैं। एंडरसन ने टेस्ट में 32 बार 5 विकेट हॉल लिए हैं और अब अश्विन 33 बार यह कारनामा करने वाले स्पिनर बन गए हैं।best of ashwin 2023

अगर वे दो बार और ये कारनामा कर लेते हैं तो वह महान भारतीय गेंदबाज अनिल कुंबले की बराबरी कर लेंगे, जो 35 बार पांच विकेट हॉल के साथ चौथे नंबर पर हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज मुथैया मुरलीधरण है, जिन्होंने 67 बार ये कारनामा किया है और दूसरे नंबर पर शेन वॉर्न हैं, जिन्होंने 37 बार एक टेस्ट मैच में पांच विकेट चटकाए हैं।

Best of Ashwin 2023 वेस्ट इंडीज के खिलाफ चटके 5 विकेट

आश्विन ने यह कारनामा भारत बनाम वेस्ट इंडिस के खिलाफ चल रहे टेस्ट मैच में किया। भारत की ओर से टीम के लिए अपना डेब्यू कर रहे युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर पारी की जबरदस्त शुरुआत की। यशस्वी अपने अर्धशतक के करीब हैं और 40 के निजी स्कोर पर खेल रहे हैं, कप्तान रोहित 30 के स्कोर पर खेल रहे हैं।best of ashwin 2023

पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत बिना कोई विकेट गंवाए 80 रन बना लिए हैं। यह अभी पहला मैच था, और आश्विन (Best of Ashwin 2023) की इस पारी को देखकर भारत और विश्व की नजर अब उन्ही पर बनी रहेगी।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com