बैंको की मनमानी के खिलाफ यहां के लोगों ने किया प्रदर्शन, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

0
286

पिथौरागढ़ (संवाददाता- मनीष): पिथौरागढ़ जिला अध्यक्ष श्री ऋषेन्द्र महर के नेतृत्व में युवाओं द्वारा प्रदेश सरकार, जिला प्रशासन एवं बैंको की मनमानी के खिलाफ प्रदर्शन किया गया और पुतला दहन किया गया।

उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा एम.एस.एम.ई और पी.एम.ई.जी.पी जैसे योजनाओं और मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के नाम पर प्रवासी एवं स्थानीय युवाओं को लोन देने की बात कही गई और बड़े बड़े पोस्टरों में अपनी पीठ थपथपाई गई, लेकिन वास्तविक रूप से लोन देने की योजनाओं के नाम पर मात्र युवाओं का मजाक बनाया जा रहा है और उनको ठगा जा रहा है।

लोन देने के लिए कमेटी गठित हो रही है, जिसमें जिलाधिकारी, उद्योग विभाग अधिकारी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद होकर युवाओं का साक्षात्कार ले रहे हैं, पर लोन देने के नाम पर बैंक अपनी मनमानी चला रहे है। जिससे युवा अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे हैं।

पिथौरागढ़ में अभी भी 500 से अधिक युवा बैंक की मनमानी की वजह से लोन के नाम पर प्रताड़ित किए जा रहे हैं, वो अभी भी दर दर की ठोकर खाने को मजबूर हैं।

भाजपा की डबल इंजन सरकार द्वारा इन योजनाओं के नाम पर मात्र पोस्टर और होर्डिंग में ही कार्य किया जा रहा है और वास्ताविक रूप से युवा लोन के लिए इधर उधर भटकने को मजबूर हैं।

युवा कांग्रेस जनों ने चेतावनी दी कि अगर जल्द मनमानी करने वाले बैंको पर नकेल नही कसी गई और जरूरत मंद युवाओं को लोन नहीं दिया गया, तो सरकार, प्रशासन और बैंको के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जाएगा।

इस अवसर पर गौरव महर, भूपेश नगरकोटी, शंकर लाल, अक्षय कुंवर, विजय कुमार, सतीश गोस्वामी, नरेंद्र सौन, विक्रम रावत, शंकर धामी सहित अन्य युवा उपस्थित रहे।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/channel/UCNWx