पॉलीथिन के खिलाफ फिर से चलाया जाएगा अभियान

0
323

देहरादून (संवाददाता- अमित रतूड़ी): राजधानी देहरादून में साल 2019 में पॉलीथिन के खिलाफ एक महाअभियान चलाया गया था, इस अभियान को नाम दिया गया पॉलीथिन मुक्त देहरादून। इस अभियान के तहत राजधानी में 50 किलोमीटर के करीब मानव श्रृंखला बनाई गई थी जिसके जरिये ये प्रयास किया गया कि लोगों मे पॉलीथिन का उपयोग कम करने को लेकर जागरूकता आये।

YOU MAY ALSO LIKE

ये मानव श्रृंखला के महाअभियान की शुरुवात देहरादून नगर निगम की तरफ से शुरू की गई थी। जिसमे सभी बुद्धिजीवी और अलग अलग संस्थाओं के लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। लेकिन उत्तराखंड में मार्च 2020 में  कोरोना की दस्तक ने इस मुहिम को रोक कर रख दिया।

आपको बताते चले कि जैसे ही लॉक डाउन खुलने के साथ बाजार खुले तो एक बार फिर से राजधानी में प्लास्टिक का इस्तेमाल बेधड़क रूप से दिखाई देने लगा। आज आलम यह है कि राजधानी में हर जगह आपको पॉलीथिन का इस्तेमाल करते हुए लोग दिख जाएंगे। वहीं इस पर मेयर सुनिल उनियाल गामा ने कहा कि कोरोना के बाद जरूर पॉलीथिन का फिर से काफी इस्तेमाल देखने को मिल रहा है, लेकिन नगर निगम की टीम अब ऐसे लोगों का चालान भी कर रही है, साथ ही उन्होंने कहा कि हम जल्द ही इस पर रणनीति बना कर आगे की कार्यवाही करेंगे।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here