गौरीकुंड से केदारनाथ धाम रवाना हुई भोले बाबा की पंचमुखी डोली, सज-संवर रहा मन्दिर

0
338

रुद्रप्रयाग (नरेश भट्ट): एक दिन बाद यानि कल शुक्रवार को सुबह ब्रह्ममुहूर्त में बाबा केदारनाथा धाम के कपाट देश-विदेश के श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे। आज बाबा की पंचमुखी चल विग्रह डोली गौरीकुंड से अपने हिमालय धाम को निकल गई है। आज बाबा केदार की पंचमुखी डोली केदारनाथ पहुँचेगी।

कल सुबह 6 बजकर 25 मिनट पर आम श्रदालुओं के लिये बाबा केदारनाथ धाम के कपाट खुलेंगे। केदारधाम में 6 माह होंगे बाबा केदार के शिवलिंग दर्शन। कपाट खुलने से पूर्व मदिंर को रंग बिरंगे फूलों से सजाया जा रहा है। कपाट खुलने पर हजारों शिवभक्त केदारनाथ धाम में मौजूद रहेंगे। कोरोना काल बाध्यता के दो साल बाद विधिवत रूप से शुरू हो रही चारधाम यात्रा के लिए देश के कोने कोने से श्रदालु पहुँच रहे हैं। बदरी केदारनाथ मन्दिर समिति मंदिर परिसर की साज सजावट में जुटी हुई है।

gaurikund me baba kedar guarikund baba kedar doli 00 baba kedar000 kedarnath tempale kedarnath000

बता दें कि 2013 आपदा के बाद केदारनाथ धाम में करोड़ो रुपये के पुननिर्माण कार्य चल रहे हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों की माॅनीटरिंग करते हैं। यही नहीं केदारधाम पुननिर्माण पीएम मोदी का है ड्रीम प्रोजेक्ट भी है। इसके अलावा इस बार केदारनाथ धाम में भक्तों को आदिगुरु शंकराचार्य समाधि स्थल के दर्शन भी होंगे।

गौरीकुंड से केदारनाथ धाम रवाना हुई भोले बाबा की पंचमुखी डोली, सज-संवर रहा मन्दिर