हिमाचल में मुरझाया ‘कमल’ तो गुजरात में दर्ज की ऐतिहासिक जीत

0
116

Uttarakhand Devbhoomi Desk: गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों मतदान हुआ था। वहीं हिमाचल में 12 नवंबर को एक चरण में वोट डाले गयें। ऐसे में आज दोनों राज्यों के चुनावी नतीजे सामने आए। जहां हिमाचल में कांग्रेस तो गुजरात में (assembly election results 2022) भाजपा ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की। आपको बता दें कि गुजरात में बीजेपी पिछले 27 साल से सत्ता में है।

यह भी पढ़ें:
Prostitution Business in Uttarakhand
स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था ऐसा धंधा, पुलिसकर्मी भी हुए शर्मसार

वहीं जीत के बाद गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने कहा कि गुजरात की जनता (assembly election results 2022) ने केवल विकास के नाम पर वोट किया है। और इसके साथ ही जनता ने देशविरोधी ताकतों को नकार दिया है। पटेल ने आगे कहा कि जनता ने पीएम मोदी पर विश्वास जताते हुए वोट दिया है। बता दें कि 12 दिसंबर को विधानसभा में सीएम भूपेंद्र पटेल का शपथग्रहण समारोह होगा। जिसमे पीएम मोदी समेत अन्य नेता भी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें:
General Bipin Rawat Death Anniversary
देश के वीर दिवंगत जनरल बिपिन रावत की पहली पुण्यतिथि आज

assembly election results 2022: जयराम ठाकुर ने दिया इस्तीफा

वहीं हिमाचल प्रदेश में बुरी तरह हार के बाद राज्य के निवर्तमान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (assembly election results 2022) ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है। ऐसे में उन्होंने कहा कि ‘मैं लोगों के विकास के लिए काम करना कभी बंद नहीं करूंगा। हमें चीजों का विश्लेषण करने की जरूरत है। कुछ मुद्दे ऐसे थे जिन्होंने नतीजों की दिशा बदल दी।’

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com