अंकिता हत्याकांड: आरोपी पुलकित के पिता को किया बीजेपी से निष्कासित, भाई पर भी गिरी गाज

0
395
Ankita Murder Case
Ankita Bhandari Murder Case

Ankita Bhandari Murder Case 

रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी की हत्या के बाद लोगों में आक्रोश बढ़ गया है। आपको बता दें कि गुस्साए लोगों ने यमकेश्वर की बीजेपी विधायक रेणू बिष्ट की गाड़ी में तोड़फोड़ की है। वहीं आरोपी के रिजॉर्ट के पास में स्थित फैक्ट्री में भी आगजनी हुई है।

वहीं कल शाम को आरोपी पुलकित और उसके सहयोगियों की गिरफ्तारी के बाद लोगों ने उनकी पिटाई भी कर दी थी।

वहीं आरोपी पुलकित आर्य के पिता विनोद आर्य औऱ भाई अंकित आर्य को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। साथ ही आरोपी के भाई अंकित आर्य को जो उत्तराखंड अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य थे उनको भी पद से हटा दिया गया है। प्रमुख सचिव एल फैनई द्वारा इसका आदेश जारी कर दिया गया है। अंकित आर्य को अनुमन्य सुविधाऐं भी तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी गई है।

Ankita Bhandari Murder Case
Ankita Bhandari Murder Case

Ankita Bhandari Murder Case: आरोपी के रिजॉर्ट के पास में स्थित फैक्ट्री में भी आगजनी

फिलहाल AIIMS ऋषिकेश में अंकिता की बॉडी का पोस्टमॉर्टम चल रहा है।

आपको बता दें कि SDRF को चीला नहर के पास से पीड़िता का शव मिला था, आरोपियों ने पीड़िता की हत्या कर चीला नहर में उसका शव फेंक दिया था, शव मिलने के बाद अंकिता के परिजनों को बुलाया गया जिन्होंने उसकी पहचान की।

हरिद्वार के बीजेपी नेता विनोद आर्य के बेटे और अंकिता के हत्यारोपी पुलकित आर्य के वनंत्रा रिजॉर्ट पर देर रात बुलडोजर चलाकर उसे गिराने की कार्रवाई की गई, उत्तराखंड में ऐसा पहली बार है, जब सीधे तौर पर प्रशासन ने इस तरह की कार्रवाई की हो। आधी रात को ही पुलिस टीम ने आरोपी के रिजॉर्ट को धवस्त करवाना शुरू कर दिया। उच्च स्तर से आदेश के बाद प्रशासन की टीम जेसीबी लेकर मौके पर पहुंची और ध्वस्तीकरण शुरू कर दिया।

Ankita Bhandari Murder Case
Ankita Bhandari Murder Case

शुक्रवार देर रात मौके पर पहुंची जेसीबी ने पहले रिजॉर्ट के गेट को तोड़ा, उसके बाद रिजॉर्ट के फ्रंट में लगे शीशे और दीवार तोड़ने की कार्रवाई शुरू हुई, प्रशासन ने इससे पहले कर्मचारियों को हिरासत में लेकर रिजॉर्ट को सील कर दिया था।

उत्तराखंड में अंकिता हत्याकांड को लेकर पुष्कर सिंह धामी ने सख्त रुख अपनाया है, इस मामले में एसआईटी का गठन किया गया है। ये निर्देश सीएम धामी ने दिया है।

ये भी पढ़ें : अंकिता हत्याकांड : आधी रात को आरोपी के रिजॉर्ट पर चला बुलडोजर, एसआईटी को सौंपी गई जांच