उत्तराखंड में अब अग्निवीर के नाम पर भी भर्ती घोटाला, 200 युवाओं से ठगी की संभावना

0
67
Agniveer Bharti Ghotala

Uttarakhand News: Agniveer Bharti Ghotala:  उत्तराखंड में बेरोजगार युवा रोजगार के नाम पर लगातार ठगी का शिकार हो रहे हैं। पहले उत्तराखंड में कई भर्तियों में घोटाला सामने आया लेकिन अब अग्निवीर के नाम पर भी बड़े घोटाले की आशंका जताई जा रही है। रुद्रपुर के दिनेशपुर कोतवाली में 15 से अधिक युवाओं ने अपनी शिकायत दर्ज की है।

Agniveer Bharti Ghotala:  जवान और एक अन्य पर आरोप

Agniveer Bharti Ghotala
फाइल फोटो

उत्तराखंड में बीते कुछ दिनों से अग्निवीर की भर्ती में ठगी जैसे गंभीर मामले सामने आ रहे है। रुद्रपुर के दिनेशपुर कोतवाली में एक- दो दिन में कुछ युवाओं ने अपनी शिकायत दर्ज करवाई शुरू की है। इन युवाओं ने टेरिटोरियल आर्मी जाट रेजीमेंट के जवान और एक अन्य पर ठगी (Agniveer Bharti Ghotala) की आरोप लगाया है। पुलिस इन सभी युवाओं के बयान दर्ज करने में जुटी हुई है।

Agniveer Bharti Ghotala:  मूल शैक्षिक प्रमाणपत्र लिए आरोपियों ने

Agniveer Bharti Ghotala
फाइल फोटो

दिनेशपुर थाना प्रभारी अनिल उपाध्याय ने बताया कि कुछ दिन से चम्पावत और खटीमा के युवा लगातार थाने में आ रहे हैं और वे आरोप लगाते हुए कर रहे हैं कि उनसे अग्निवीर भर्ती में रुपये तो लिए ही गये साथ ही आरोपियों ने उनके मूल शैक्षिक प्रमाणपत्र भी ले लिए हैं। ये युवा अपने मूल शैक्षिक प्रमाणपत्र वापस दिलाने की मांग पुलिस से कर रहे हैं।

Agniveer Bharti Ghotala:  200 युवा हुए ठगी के शिकार

Agniveer Bharti Ghotala
फाइल फोटो

अग्निवीर भर्ती में जो ठगी (Agniveer Bharti Ghotala:  ) का मामला सामने आया है इसमें यह माना जा रहा है कि इन युवाओं से भर्ती के नाम पर 20 हजार से लेकर 50 हजार ठगे गये हैं। वहीं इस मामले में एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल का कहना है कि पूछताछ में अब तक 200 युवाओं से अन्नी वीर बनने के नाम पर रुपये ठगे गये थे। इन युवाओं के प्रमाणपत्र वापस दिलाना जरूरी है इसलिए आरोपियों की पुलिस कस्टडी रिमांड के लिए कोर्ट में आवेदन किया है।

ये भी पढ़ें…

शादी की खुशी बदली मातम में, बेटे की शादी का कार्ड बांट कर लौट रहे पिता की हादसे में मौत