“आप “के गुजरात चीफ गोपाल इटालिया को पुलिस ने हिरासत में लिया,पीएम मोदी को “नीच” कह कर बुरे फंसे

0
253
AAP Gujarat Chief

“AAP Gujarat Chief” की बढ़ती मुश्किलें, राष्ट्रीय महिला आयोग के सामने प्रदर्शन करते हुए पुलिस ने किया गिरफ्तार

AAP Gujarat Chief [आम आदमी पार्टी] के गुजरात चीफ गोपाल इटालिया को आज दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। गोपाल को सरिता विहार थाने ले जाया गया है। पीएम मोदी को “नीच”कहने पर राष्ट्रीय महिला आयोग [NCW]ने इटालिया को आज पूछताछ के लिए समन किया था किन्तु वहां पहुँचते ही गोपाल प्रदर्शन करने लगे और फिर पुलिस ने उन्हें अपने हिरासत में ले लिया।

AAP Gujarat Chief के नेता गोपाल इटालिया ने की थी प्रधानमंत्री पर आपत्तिजनक टिप्पणी

AAP

इससे पहले AAP Gujarat Chief के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया का प्रधानमंत्री मोदी को लेकर अपशब्द “नीच” कहने का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसका भाजपा ने जबर्दस्त निंदा की थी। इस कथित वीडियो में गोपाल इटालिया ने मोदी जी के गुजरात दौरों को कोरी नौटंकी बताया था और अपशब्द कहे थे। गोपाल ने कहा था कि क्या इससे पहले कभी किसी प्रधानमंत्री ने ऐसी कोई नौटंकी की है?

AAP Gujarat Chief नेता ने महिलाओं को दी थी मंदिर ना जाने की सलाह

भाजपा ने AAP नेता गोपाल इटालिया का एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वो कहते दिख रहे हैं कि”मैं माताओं और बहनों से अपील करता हूँ कि कथाओं और मंदिरों में कुछ नहीं मिलेगा, ये शोषण के घर हैं,अगर आपको अधिकार चाहिए इस देश में तो आपको शासन करना होगा अगर समान हक़ चाहिए बजाय इसके कि आप कथाओं में जाकर नांचे गायें ।

ये भी पढ़ें PM Modi का गुजरात में अपमान, मोदी को “नीच “कहकर घिर गए “आप” के ये नेता

कौन हैं AAP नेता गोपाल इटालिया ?हिरासत पर मनीष सिसोदिया का पलटवार

गुजरात पुलिस में कांस्टेबल रहे गोपाल इटालिया पाटीदार आंदोलन के प्रमुख चेहरों में से एक थे। साल 2015 में हार्दिक पटेल के साथ मिलकर गुजरात में पाटीदार आरक्षण के लिए आंदोलन खड़ा किया और उसके बाद सियासत में कदम रखा। साल 2020 में आम आदमी पार्टी के साथ गोपाल इटालिया ने अपना सियासी सफर शुरू किया और जल्द ही आप के गुजरात अध्यक्ष बन गए।

उधर गोपाल इटालिया को हिरासत में लिए जाने पर मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर पलटवार किया है। उन्होने कहा कि जिन लोगों ने गोपाल इटालिया को हिरासत में लिया है, वे नहीं जानते कि कैसे स्कूल कि स्थिति ठीक की जाए और पिछले 27 साल से शिक्षा की बदहाली के जिम्मेदार हैं।

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com