पीएम मोदी ने ऊना से दिखाई चौथे वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी,अपने दौरे पर हिमाचल प्रदेश को दी ढेरों सौगात

0
369
pm modi

PM MODI आज  हिमाचल के ऊना और चंबा दौरे पर, गिनाए डबल इंजन सरकार के फायदे

आज PM MODI ने गुरुवार को 9 दिन के अंतराल पर दूसरी बार हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं। कुछ देर पहले प्रधानमंत्री मोदी ने ऊना रेल्वे स्टेशन से चौथे वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई.

PM MODI ने दी ऊना और चंबा को ढेरों सौगात

pm modi

PM MODI ने आज गुरुवार को 9 दिन के अंदर दूसरी बार हिमाचल प्रदेश का दौरा किया। पीएम मोदी ने दिल्ली की पिछली सरकारों पर निशाना साधा और कहा की हिमाचल प्रदेश को उसके संसद में कम सीटों की वजह से तवज्जो नहीं दी गयी। लेकिन अब भाजपा के डबल इंजन सरकार में ऐसा नहीं होगा और सबका विकास होगा। इससे पहले मोदी जी ने ऊना रेल्वे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। वहीं प्रधानमंत्री ने बल्क ड्रग पार्क और आईआईटी परिसर का भी शुभारंभ किया इसके बाद मोदी जी यहां ऊना में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

फार्मास्युटिकल क्षेत्र में आत्मनिर्भरता लाने के लिए प्रधानमंत्री ने ऊना के हरोली में बल्क ड्रग पार्क की आधारशिला रखी, जिसे 1900 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जाएगा। यह पार्क एपीयाई आयात पर निर्भरता को कम करेगा। इसमें जहां 10,000 करोड़ रुपए निवेश की संभावना है तो वहीं यह 20,000 लोगों से अधिक लोगों को रोजगार प्रदान करेगा।

ये भी पढ़ें मानव बलि की भयानक कहानी, बॉडी के किए 56 टुकड़े और पकाकर खाया

PM MODI ने चंबा को दिये ये उपहार

PM MODI ने आज ऊना के बाद चंबा पहुँच कर वहाँ भी कई सौगात दिये। जैसे प्रधानमंत्री ने 2 पनबिजली परियोजनाओं 48 मेगावाट की छंजू 3 परियोजना और 30 मेगावाट की देवथल छंजू पनबिजली परियोजना की आधारशिला रखी। इन दोनों परियोजनाओं से सालाना 270 मिलियन यूनिट बिजली का उत्पादन होगा और इन परियोजनाओं से हिमाचल प्रदेश को लगभग 110 करोड़ रुपए का वार्षिक राजस्व प्राप्त होगा। इसके साथ प्रधानमंत्री ने राज्य में लगभग 3.125 किलोमीटर सड़कों के विकास के लिए हिमाचल प्रदेश में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना 3 का भी शुभारंभ किया। 440 किलोमीटर सड़कों के विकास के लिए केंद्र सरकार ने 420 करोड़ रुपए से अधिक स्वीकृत किए हैं।

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com