सरकारी अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में नर्सों के खाली पड़े 2800 पदों पर अब  होगी भर्ती

0
293
Nursing Recruitment In Uttarakhand

Uttarakhand News: Nursing Recruitment In Uttarakhand: उत्तराखंड में सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में नर्सों के खाली पड़े 2800 पदों पर वरिष्ठता के आधार पर भर्ती होगी। राज्य में तीन साल पहले नर्सों की भर्ती परीक्षा के जरिए करने का निर्णय हुआ था। इसके लिए विज्ञप्ति तो निकली लेकिन परीक्षा नहीं हो पाई। जिसके बाद युवाओं के विरोध को देखते हुए सरकार ने स्वास्थ्य विभाग की नियमावली में बदलाव कर परीक्षा वरिष्ठता से कराने का निर्णय लिया। लेकिन चिकित्सा शिक्षा विभाग की नियमावली में बदलाव न होने की वजह से भर्ती नहीं हो पाई।

Nursing Recruitment In Uttarakhand: पिछली सरकार ने नियमावली बदलने का लिया था निर्णय

Nursing Recruitment In Uttarakhand

पिछली सरकार ने अपनी आखिरी कैबिनेट में चिकित्सा शिक्षा विभाग की नियमावली को भी बदलने का निर्णय ले लिया गया था। लेकिन शासनादेश में समय लग गया। नर्सों की भर्ती (Nursing Recruitment In Uttarakhand) को लेकर आ रही तमाम अड़चनों को देखते हुए हाल में शासन में बैठक हुई जिसमें नैनीताल हाईकोर्ट में लगे केस और अन्य सभी अड़चनों पर न्याय विभाग से राय लेने का निर्णय लिया गया। जिसके बाद अब न्याय विभाग ने वरिष्ठता से भर्ती करने पर सहमति देते हुए प्रक्रिया शुरू करने से पहले नैनीताल हाईकोर्ट में भी इस संदर्भ में जवाब दाखिल करने की राय दी है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इस संदर्भ में अब जल्द नैनीताल हाईकोर्ट में जवाब दाखिल किया जा रहा है।

Nursing Recruitment In Uttarakhand: भर्तीयों की तैयारियों में जुटा शासन

Nursing Recruitment In Uttarakhand

शासन अब भर्ती (Nursing Recruitment In Uttarakhand) की तैयारियों में जुट चुका है। भर्ती को लेकर आ रही तमाम अड़चनों को देखते हुए हाल में शासन में बैठक हुई जिसमें नैनीताल हाईकोर्ट में लगे केस और अन्य सभी अड़चनों पर न्याय विभाग से राय लेने का निर्णय लिया गया। जिसके पश्चात अब न्याय विभाग ने वरिष्ठता के आधार पर भर्ती करने पर सहमति देते हुए प्रक्रिया शुरू करने से पहले नैनीताल हाईकोर्ट में भी इस संदर्भ में जबाव दाखिल करने की राय दी है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इस संदर्भ में अब जल्द नैनीताल हाईकोर्ट में जबाव दाखिल किया जा रहा है।

Nursing Recruitment In Uttarakhand: चयनित अभ्यर्थियों को  नियुक्ति देने की उठी मांग

भाजपा नेता रविंद्र जुगरान के नेतृत्व में बुधवार को चयनित अभ्यर्थियों ने उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ. प्रकाश थपलियाल से मुलाकात कर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने की मांग की है। रविन्द्र जुगरान ने कहा कि सहायक अध्यापक, कनिष्ठ सहायक और स्टेनो को मिलाकर करीब 900 अभ्यर्थी ज्वाइनिंग का इंतजार कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि भर्ती परीक्षा में हुई गड़बड़ी का नुकसान दूसरे युवाओं को नहीं होना चाहिए।

ये भी पढ़ें…

उत्तराखंड में बदमाशों के होसलें बुलंद, घर में घुसकर मारी गोली