RAM MANDIR- राम मंदिर गर्भ गृह का निर्माण शुरू, 500 साल की साधना हुई पूरी- योगी

0
366

राम जन्म भूमि मंदिर भारत का राष्ट्र मंदिर होगा

अयोध्‍या, ब्यूरो : भव्‍य राम मंदिर निर्माण में आज का दिन हमेशा याद रखा जाएगा। क्योंकि आज के दिन सीएम योगी ने गर्भगृह में पहली शिला रखी है। ऐसे में अब कई सालों से तराशे जा रहे पत्‍थरों का इस्‍तेमाल मंदिर निर्माण में शुरू हो गया है। बता दें कि हनुमानगढ़ी में दर्शन करने के बाद सीएम योगी राम मंदिर निर्माण स्थल पहुंचे थे। जहां मंत्रोच्चार के बीच उन्होने गर्भगृह की आधारशिला रखी। आधारशिला रखने के बाद सीएम योगी ने साधु-संतों को भी संबोधित किया।

साधु-संतों को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने लिखा कि पिछले 500 सालों से देश के साधु-संत राम मंदिर आंदोलन को चला रहे थे, और आज उन सभी के दिल को खुशी मिली होगी, क्योंकि गर्भगृह की पहली शिला रख दी गई है। सीएम ने कहा कि सत्‍यमेव जयते ने एक बार फिर से अपनी सार्थकता को सिद्ध किया है।

Capture 1 YOGI

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जानकारी देते हुए बताया कि आज से शिलाओं के रखने का काम तेजी से शुरू हो जाएगा। सीएम योगी ने कहा कि अब वो दिन दूर नहीं है जब मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर अयोध्या में बनकर तैयार होगा। सीएम ने कहा कि श्री राम जन्म भूमि मंदिर भारत का राष्ट्र मंदिर होगा, जो की भारत की आस्था को सम्मान देने के साथ भारत की एकात्मता का प्रतीक होगा।