37वें राष्ट्रीय खेलों में उत्तराखंड की बेटी ने रचा इतिहास, तायक्वोंडो में जीता गोल्ड  

0
507
37th National Games
37th National Games

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK: गोवा में आयोजित 37th National Games में उत्तराखंड की बेटी ने इतिहास रच दिया है। तायक्वोंडो प्रतियोगिता में अनीषा असवाल ने गोल्ड जीतकर पूरे राज्य का नाम रौशन किया है। बता दें कि अनीषा ने 37वें राष्ट्रीय खेलों में तायक्वोंडो प्रतियोगिता में 53 किलोग्राम श्रेणी में स्वर्ण पदक जीता है।

37th National Games
37th National Games में अनीषा असवाल ने जीता गोल्ड

मूल रूप से उत्तरकाशी के भटवाडी की रहने वाली अनीषा इस समय तायक्वोंडो में ऑल इंडिया रैंक में पहले पायदान पर है और वो एशियन गेम्स के लिए भी चयनित हो चुकी हैं। इसके अलावा वो अब तक कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में कई सारे पदक जीत चुकीं हैं।

37th National Games

37th National Games:चोटिल होने के बाद भी जीता गोल्ड 

राष्ट्रीय खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के बाद अनीषा ने बताया कि इस सफलता के लिए उन्होंने सुबह-शाम कड़ी मेहनत की है। 37th National Games की तायक्वोंडो की प्रतियोगिता के दौरान वो चोटिल भी हो गई थी लेकिन उन्होंने हिम्मत न हारते हुए अपने अभियान को लगातार जारी रखा। अनीषा ने अपनी सफलता के लिए अपने परिवार को श्रेय देते हुए कहा कि उनके परिवार ने लगातार हौसला बढ़ाया और जीतने के लिए प्रोत्साहित किया।

बता दें कि अनीषा ने MWS तायक्वोंडो अकेडेमी के अपने कोच संदीप चौहान का भी आभार व्यक्त किया और कहा कि कोच ने उन्हें काफी प्रेरित किया। इसके अलावा उन्होंने अपनी जीत के लिए अपने साथियों को भी धन्यवाद दिया है।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज