उत्तराखंड स्थापना दिवस: 23 साल का हुआ उत्तराखंड

0
98
23rd UTTARAKHAND FOUNDATION DAY
23rd UTTARAKHAND FOUNDATION DAY

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK: आज 23rd UTTARAKHAND FOUNDATION DAY मनाया जा रहा है। आज सुबह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने शहीद स्मारक पहुंचे। यहाँ उन्होंने राज्य के लिए बलिदान हुए 42 शहीद आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ आम जनता भी शहीद स्मारक पर उत्तराखंड के शहीद आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे।

23rd UTTARAKHAND FOUNDATION DAY
23rd UTTARAKHAND FOUNDATION DAY
23rd UTTARAKHAND FOUNDATION DAY कार्यक्रम में राष्ट्रपति मुख्य अतिथि 

23rd UTTARAKHAND FOUNDATION DAY के अवसर पर देहरादून में पुलिस लाइन में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहें हैं। इस कार्यक्रम में महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मुख्य अतिथि रही। उन्होंने राज्य के लोगों को राज्य स्थापना की बधाई दी। इसके बाद राज्य के लिए अपनी प्राण देने वाले शहीदों को भी उन्होंने नमन किया। उन्होंने आगे कहा कि ये प्रसन्नता की बात है कि नई पहचान के साथ उत्तराखंड के परिश्रमी लोगों ने राज्य के लिए विकास और प्रगति के नित-नूतन शिखरों पर अपने कदम जमाए हैं।

23rd UTTARAKHAND FOUNDATION DAY
23rd UTTARAKHAND FOUNDATION DAY

उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर आज प्रदेशभर में अलग-अलग जगहों पर विभिन्न कार्यक्रम का आयोजित किए जा रहें हैं। ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के भराड़ीसैंण में आयोजित राज्य स्थापना दिवस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शामिल होंगे।

ये भी पढिए-

DEHRADUN ROUTE DIVERSION 9 NOVEMBER
DEHRADUN ROUTE DIVERSION 9 NOVEMBER

उत्तराखंड स्थापना दिवस पर राष्ट्रपति मुख्य अतिथि, ये हैं देहरादून का यातायात प्लान

प्रधानमंत्री ने भी दी बधाई 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी 23rd UTTARAKHAND FOUNDATION DAY पर प्रदेश वासियों को बधाई दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने सीएम धामी को लिखे बधाई संदेश में कहा कि- भारतीय संस्कृति और परंपरा की समृद्धि में देवभूमि उत्तराखंड का अमूल्य योगदान है। प्राकृतिक पर्यटन के लिए प्रसिद्ध इस प्रदेश के मेरे सभी परिवारजन अत्यंत परिश्रमी होने के साथ-साथ बेहद पराक्रमी भी हैं। आज राज्य के स्थापना दिवस पर उन्हें मेरी बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज