फ्रेंच फैशन हाउस चैनल की नई सीईओ बनीं लीना नायर

0
174
UTTARAKHAND NEWS
Source: Twitter

फ्रांसीसी फैशन हाउस चैनल ने अपना नया वैश्विक सीईओ घोषित किया है। आपको ये जानकर खुशी होगी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के लोगों को जो महत्तव प्राप्त हो रहा है उतना शायद ही किसी देश की जनता को हो रहा होगा और बता दें कि चैनल की नयी सीईओ लीना नायर बनीं हैं। बता दें कि यूनिलीवर में लीना नायर का करियर 30 साल का रहा, अब फ्रांसीसी फैशन हाउस चैनल ने मंगलवार को कार्यकारी लीना नायर को अपना नया वैश्विक सीईओ घोषित किया है।चैनल की स्थापना 1910 में फैशन के दिग्गज गैब्रिएल “कोको” चैनल द्वारा पेरिस में रुए कैंबोन पर एक टोपी बुटीक के रूप में की गई थी। समूह ने कहा कि यूनिलीवर में 1,50,000 लोगों की देखरेख करने वाले नायर जनवरी के अंत में शामिल होंगी और लंदन में रहेंगी।

पिछले एक दशक में, पेप्सिको जैसे वैश्विक समूह, मास्टरकार्ड जैसे वित्तीय संस्थान, और गूगल और माइक्रोसॉफ्ट  जैसे सिलिकॉन वैली दिग्गजों ने भारतीय मूल की प्रतिभाओं को अपने शीर्ष प्रबंधन में शामिल किया है।

लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, नायर “पहली महिला, पहली एशियाई, यूनिलीवर की सबसे कम उम्र की सीएचआरओ और यूनिलीवर लीडरशिप एक्जीक्यूटिव की सदस्य बन गईं है जो यूनिलीवर के व्यवसाय और वित्तीय प्रदर्शन को वितरित करने के लिए जिम्मेदार है।”

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews