मै जनता की नब्ज टटोलने आया हूं, जनता चाहती है आप की सरकार: आनन्द कपकोटी

0
116

विधानसभा कपकोट में उच्च हिमालयी क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले सरयू घाटी के अन्तिम गांव लाहूर में आस्था के प्रतीक राजन देवता मंदिर, मल्ला दानपुर, विचला दानपुर सहित सरयू घाटी के 1 दर्जन से अधिक गांव के ग्रामीणों ने बड़ी संख्या में पहुंच कर पूजा-अर्चना की, और मन्नतें मांगी। चुनावी साल में पहाड़ के ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाले स्थानीय मेलों, और आस्था के आयोजनों में विपक्षी दलों के नेता भी जनता की नब्ज टटोलने में जुटें हैं। विधानसभा कपकोट के उच्च हिमालयी गांवों में रहने वाले ग्रामीण क्षेत्र के लोग अभी भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं।

आस्था के प्रतीक राजन देवता मंदिर के पूजारी का कहना है कि मार्गशीष माह के नवमी और दशमी तिथि को  मल्ला, विचला दानपुर सहित सरयू घाटी के लोग ईष्ट देव राजन देवता से मन्नत मांगने आते हैं।

राजन देवता के दर्शन करने पहुंचे विधानसभा कपकोट के पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण का कहना है कि पहाड़ के ग्रामीण अचल में आस्था पर लोगों का विश्वास हैं। लोगों की मन्नतें पूरी हों रही हैं। लेकिन अभी भी उच्च हिमालयी क्षेत्रों में कांग्रेस के काल में स्वीकृत हुईं सड़कें अभी भी धरातल में नही आ पाई हैं, जिससे ग्रामीणों में काफ़ी आक्रोश है।

विधानसभा कपकोट से आम आदमी पार्टी की आवाज बुलंद करने वाले आनन्द कपकोटी का कहना है कि मैं जनता की नब्ज टटोलने आया हूं, कितने बीजेपी और कितने कांग्रेसी हैं इनकी गिनती में कर चुका हूं, जनता अरविंद केजरीवाल के सहारे पहाड़ में परिवर्तन लाने का मन बना चुकी हैं।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews