इस चर्चित स्कूल में हो रहे अवैध निर्माण पर विकास प्राधिकरण ने कसा शिकंजा

0
160

विकास प्राधिकरण की टीम द्वारा मौके पर जाकर अवैध निर्माण को रोका और स्कूल पर लगाया भारी जुर्माना

पौड़ी (संवाददाता- कुलदीप बिष्ट): पौड़ी में जिला विकास प्राधिकरण की टीम ने शहर के एक चर्चित निजी स्कूल में हो रहे अवैध निर्माण पर अपना शिकंजा कसा है। यहां सैन्ट थॉमस स्कूल प्रबंधन की ओर से किये जा रहे अवैध निर्माण को प्राधिकरण की टीम ने मौके पर जाकर अवैध निर्माण कार्य को रुकवा डाला और अब स्कूल पर जुर्माना लगाया जा रहा है।

uttarakhand news
uttarakhand news

दरअसल जिला विकास प्राधिकरण को निजी स्कूल में हो रहे अवैध निर्माण की सूचना मिली थी जिस पर मौके पर जांच की गई तो ज्ञात हुवा की स्कूल प्रबंधन ने जिला विकास प्राधिकरण से भवन मानचित्र को पास करवाये बिना ही अवैध निर्माण कार्य स्कूल के पास शुरू करवा डाला। वहीं निर्माण कार्य के दौरान ही कई फलदार वृक्षों पर भी बिना कोई अनुमति लिए फलदार पेड़ों पर आरी चलवा दी जिस पर अब कहीं जाकर जिला विकास प्राधिकरण को अवैध निर्माण कार्य होने की भनक लग पाई।

devbhoomi
devbhoomi

मौके पर पहुंची टीम ने बताया की बिना नक्शा पास करवाये ही स्कूल प्रबंधन रेजिडेंस हाउस का निर्माण करवा रहा था जिसे सचिव जिला विकास प्राधिकरण व अपर जिलाधिकारी पौड़ी ईला गिरी के निर्देशों पर रुकवा दिया गया है और अब स्कूल पर अवैध निर्माण किये जाने पर जुर्माना लगाया जा रहा है।

devbhoomi
devbhoomi

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here