WTC Final 2023: दूसरे दिन तक भारत 151/5, अब भी इतने रनों से पीछे

0
302
WTC Final 2023

Uttarakhand Devbhoomi Desk: भारत ने गुरुवार को ओवल में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (WTC Final 2023) के दूसरे दिन के खेल के अंत में ऑस्ट्रेलिया को 469 रनों पर आउट करने के बाद अपना शीर्ष क्रम सस्ते में खो दिया। कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल पांच गेंदों के भीतर आउट हो गए और चाय तक भारत का स्कोर 37-2 था। विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने सूट का पालन किया। रवींद्र जडेजा के एक रक्षात्मक पलटवार से पहले भारत चार विकेट पर 71 रन बनाकर और भी अधिक संकट में था। ऑस्ट्रेलिया के प्रभुत्व की पुष्टि करने के लिए नाथन लियोन ने उसे करीब से पहले ही पकड़ लिया।

ये भी पढ़ें:
Road Accident in Pauri
अनियंत्रित होकर खाई में गिरे स्कूटी सवार, मौके पर ही मौत

WTC Final 2023: भारत अब भी इतने रन से पीछे

अजिंक्य रहाणे (29 बल्लेबाजी) और केएस भरत (5 बल्लेबाजी) क्रीज पर थे और भारत अब भी 318 (WTC Final 2023) रन पीछे है। भारत के लिए सभी पांच गेंदबाजों ने एक-एक विकेट चटकाए। ऑस्ट्रेलिया लंच के एक घंटे के अंदर 469 रन पर ऑल आउट हो गई। ट्रैविस हेड और स्टीव स्मिथ के अंदर ऑस्ट्रेलिया के 500 से अधिक की धमकी के बाद भारत द्वारा अच्छी वापसी में अंतिम सात विकेट 108 रन पर लिए गए थे।

स्पिनर रवींद्र जडेजा को मिड-ऑन फेंस के ऊपर से हिट करने के बाद कैरी 48 रन पर पहुंच गए, लेकिन अगली गेंद पर उन्होंने गलत सलाह देकर रिवर्स स्वीप किया और चूक गए। मोहम्मद सिराज ने चार विकेट लेकर भारत के आक्रमण का नेतृत्व किया, विशेष रूप से हेड, और मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर ने दो-दो विकेट लिए।

ये भी पढ़ें:
Roorkee News
हथियारबंद बदमाशों ने घर में घुसकर की लूटपाट, फिर धमकी देते हुए फरार

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com