नहीं था एंबुलेंस का किराया तो कंधे पर मां का शव लेकर 50 किमी पैदल चला बेटा

0
244
west bengal news

Uttarakhand Devbhoomi Desk: पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी से एक दर्दनाक तस्वीर सामने आई है। यहां एक असहाय बेटे को अपनी मां के शव को कंधे पर (west bengal news) ले जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। और बेटे के वृद्ध पिता शव को 50 किमी दूर ले जाने में मदद कर रहे थे। दरअसल, मां की मौत हो गई थी लेकिन अस्पताल के एंबुलेंस ने शव ले जाने के लिए 3 हजार रुपए की मांग की। एंबुलेंस का महंगा किराया न होने के कारण बेटा अपनी मां का शव अस्पताल से 50 किलोमीटर दूर श्मशान की ओर कंधे पर रखकर पैदल ही निकल पड़ा। इस भावुक कर देने वाली तस्वीर के सामने आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़े:
harish rawat tweet
Harish Rawat ने शेयर की CM Dhami की ऐसी तस्वीर, कहा….

west bengal news: इलाज और खाने में खर्च हो गए थे पैसे

40 वर्षीय राम प्रसाद दीवान ने बताया कि उनकी 72 साल की मां को (west bengal news) सांस की तकलीफ थी। इसीलिए उन्हें बुधवार को जलपाईगुड़ी के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन अगले ही दिन यानी गुरुवार को उसकी मां की मौत हो गई। ऐसे में मां का शव घर ले जाने के लिए अस्पताल के एंबुलेंस वाले ने 3000 रुपये मांगे। परिजनों ने दावा किया कि उनके पास इतनी राशि नहीं थी इसलिए मृतक के बेटे और पति ने पार्थिव शरीर को कंधे पर लादकर श्मशान पहुंचाने का रास्ता चुना।

यह भी पढ़े:
cm dhami high level meeting
जोशीमठ भूधंसाव को लेकर सीएम धामी आज करेंगे उच्चस्तरीय बैठक

उधर इस भावुक घटना को जलपाईगड़ी अस्पताल के अधीक्षक कल्याण खान ने (west bengal news) बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि यदि हमें पता होता तो हम उनके लिए शव वाहन की व्यवस्था करते। हम इसकी नियमित रूप से व्यवस्था करते हैं। परिवार वालों को शायद इसकी जानकारी नहीं थी, इसलिए उन्होंने हमसे संपर्क नहीं किया। 

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com