बदरी केदार पहुंचे 51 हजार से अधिक VIP, समिति को हुआ इतना फायदा…..

0
103
VIP VISITS BADRI KEDAR
VIP VISITS BADRI KEDAR

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK: इस साल की चारधाम यात्रा के दौरान अब तक बदरीनाथ और केदारनाथ धाम में 51 हजार से ज्यादा वीआईपी दर्शन(VIP VISITS BADRI KEDAR) कर चुके हैं। बीकेटीसी के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने जानकारी देते हुए बताया कि 25 अप्रैल को केदारनाथ धाम के कपाट खुले थे, तब से अब तक 15,612 विशिष्ट व अतिविशिष्ट और उनके संदर्भों से आए श्रद्धालुओं ने दर्शन किये हैं। इससे मंदिर समिति को 46,83,600 रुपये का लाभ हुआ है।

वहीं दूसरी ओर 27 अप्रैल को बदरीनाथ धाम के कपाट खुले थे, कपाट खुलने के बाद अब तक 36,084 हजार विशिष्ट व अतिविशिष्ट श्रद्धालु दर्शनों के लिए पहुंचे, जिनसे 1,08,25,200 रुपये जमा हुए। बीकेटीसी वीआईपी श्रद्धालुओं को शुल्क लेकर दर्शन कराती है और निःशुल्क प्रसाद भी दिया जाता है।

VIP VISITS BADRI KEDAR
VIP VISITS BADRI KEDAR

VIP VISITS BADRI KEDAR: अध्ययन के बाद बनी व्यवस्था

बता दें कि इस वर्ष चारधाम यात्रा से पूर्व बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र ने देश के चार बड़े मंदिरों वैष्णोदेवी, तिरुपति बालाजी, सोमनाथ व महाकाल मंदिर में विभिन्न व्यवस्थाओं के अध्ययन के लिए अलग-अलग दल भेजे थे। इनके अध्ययन के बाद ही दर्शनों की ये व्यवस्था बनाई गई थी। इसमे शुल्क प्रति व्यक्ति 300 रुपये तय किया गया था। बता दें कि केदारनाथ धाम के कपाट खुलने पर बीकेटीसी द्वारा पहली पर्ची मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की काटी गई थी।
LPG PRICE HIKE
LPG PRICE HIKE

दिवाली से पहले फूटा महंगाई का बम, LPG कमर्शियल सिलेंडर 100 रुपये महंगा

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज