VEER SAVARKAR : वीर सावरकर ने कहा था- पाकिस्तान आएंगे-जाएंगे, लेकिन हिंदुस्तान हमेशा रहेगा- बोले योगी

0
262

लखनऊ, ब्यूरो :  यूपी सीएम योगी आदित्यानाथ ने शनिवार को वीर सावरकर को याद करते विपक्ष पर जमकर हमला बोला। सीएम योगी ने वीर सावरकर के संघर्षों को याद किया और उस समय की कांग्रेस सरकार पर हमला बोला। देश के विभाजन को लेकर वीर सावरकर की कही गई बात को योगी ने दोहराया और अफसोस जताया कि क्यों उस समय कांग्रेस ने वीर सावरकर की बात को नहीं सुना।  सीएम योगी ने कहा कि अगर वीर सावरकर की बात को कांग्रेस ने माना होता, तो देश विभाजन की त्रासदी से बच गया होता।

VEER SAVARKAR : वीर सावरकर ने कहा था- पाकिस्तान आएंगे-जाएंगे, लेकिन हिंदुस्तान हमेशा रहेगा- बोले योगी

सीएम योगी ने आगे कहा कि वीर सावरकर से जुड़ी पुस्तक का विमोचन आज आजादी के अमृत महोतस्व में हो रहा है। योगी ने कहा कि हम 15 अगस्त 2022 को आजादी के 75 वर्ष मनाने जा रहे हैं। लेकिन हम ये नहीं भूल सकते हैं एक दिन पहले देश का विभाजन भी हुआ था। और अगर उस समय का नेतृत्व दृढ़ इच्छा से कार्य लेता तो देश का विभाजन नहीं होता। सीएम योगी ने आगे कहा कि तब भी वीर सावरकर ने एक बात कही थी पाकिस्तान आएंगे-जाएंगे, लेकिन हिंदुस्तान हमेशा रहेगा। योगी ने कहा कि उस वक्त की कांग्रेस सरकार ने वीर सावरकर की बात को नहीं माना, जिस वजह से देश का विभाजन हुआ, और लोगों पर अत्याचार हुआ।

283490679 590904672393025 1845642863768415347 n

बता दें कि लखनऊ में शनिवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में उदय माहुरकर व चिरायु पंडित की पुस्तक ‘वीर सावरकर-जो भारत का विभाजन रोक सकते थे और उनकी राष्ट्रीय सुरक्षा दृष्टि’ का विमोचन किया गया। ये कार्यक्रम वीर सावरकर की जंयती के मौके पर आयोजित किया गया। जहां कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने वीर सावरकर के योगदान को याद किया और कहा कि सभी को उनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए।