Uttarakhand Weather Update: इन 06 जिलों में है आज बारिश का येलो अलर्ट

देहरादून : उत्तराखंड राज्य में शनिवार को कुमाऊं क्षेत्र के अधिकांश स्थानों पर व गढ़वाल क्षेत्र में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को बागेश्वर, पिथौरागढ़, नैनीताल जिले में कहीं कहीं भारी बारिश की संभावना है।

रविवार को चमोली, बागेश्वर जिले में कहीं कहीं भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। 8 व 9 को फिलहाल कोई अलर्ट नहीं है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले तीन दिन अधिकांश जगह हल्की से मध्यम बारिश रहेगी। आठ व नौ के बाद प्रदेश में 13 अगस्त तक बारिश का असर कमतर रहेगा। मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहेगा। लेकिन पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की बारिश रहेगी।

देहरादून में शनिवार को आंशिक से लेकर आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। हल्की से मध्यम बारिश व गर्जना के साथ बौछार हो सकती है। कुछ क्षेत्रों में तीव्र बौछार होने की संभावना है। अधिकतम व न्यूनतम तापमान 31 व 24 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। दून में 11 अगस्त तक बारिश का अनुमान है।

गंगोत्री नेशनल हाईवे रात भर बारिश होने से जगह-जगह बंद है । धरासू , बन्दरकोट , सुखी टॉप के में बरसाती नाला आने से सड़क जगह जगह बंद पड़ी है ।