सावधान! आने वाले दिनों में बिगड़ सकती है प्रदेश के लोगों की तबीयत

0
234
Uttarakhand Weather News
Uttarakhand Weather News

Uttarakhand Weather News: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Uttarakhand News Desk: लगातार बारिश के बाद अब बीते दिनों से देवभूमि उत्तराखंड में धूप निकलती नजर आ रही है, लेकिन मौसम विभाग की माने तो आने वाले कुछ दिन उत्तराखंड के लोगों के लिए काफी भारी हो सकते हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में उत्तराखंड में मौसम शुष्क (Uttarakhand Weather News) बना रहेगा।

मौसम (Uttarakhand Weather News) की ये जानकारी मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह द्वारा दी गई है, जिसमें कहा गया है कि रात और दिन के तापमान में काफी अंतर देखने को मिल सकता है। अचानक तापमान में इस बदलाव के कारण लोगों की तबीयत बिगड़ने के आसार हैं।

ये भी पढ़ें:
Vadodara Hinsa
दिवाली पर वडोदरा में भड़की हिंसा, स्ट्रीट लाइट बंद कर लगाई गाड़ियों में आग, पुलिस पर फेंका पेट्रोल बम

दिन और रात के तापमान (Uttarakhand Weather News) में इस प्रकार अंतर होना सर्दी और फ्लू जैसी बीमारियों के लिए खुला न्योता होता है। ऐसे में जवान लोगों की तुलना में बच्चे और बुजुर्ग इसकी चपेट में जल्दी आते हैं। इसी कारण इस मौसम में बच्चों और बुजुर्गों को खास सावधानियां बर्तनी चाहिए।

इस मौसम (Uttarakhand Weather News) में दिन की तुलना में सुबह और शाम को ज्यादा ठंड होती है, ऐसे में इस समय पर घर में मौजूद बच्चों और बुजुर्गों को ऊनी कपड़े पहनाने चाहिए।

आपको बता दें कि जबसे उत्तराखंड में बारिश बंद हुई है तबसे से देवभूमि में मौसम शुष्क बना हुआ है, जहां सुबह- शाम ठंड है वहीं दिन में तेज धूम में लोगों को काफी गर्मी हो रही है। तापमान में इसी अंतर के कारण इस मौसम (Uttarakhand Weather News) में लोगों को सर्दी, जुखाम और फ्लू होने के ज्यादा आसार होते हैं, इसलिए इस मौसम में सभी को ये सुझाव है कि सुबह और शाम में गर्म कपड़े जरूर पहनें।

ये भी पढ़ें:
whatsapp not working today
अब नहीं चला पाएंगे आप वॉट्सऐप!

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com