गर्मी बढ़ने से पर्यटक परेशान, पर्यटक स्थलों पर लगा ट्रैफिक जाम

0
183
Uttarakhand Weather

Uttarakhand Devbhoomi Desk: बढ़ती गर्मी से परेशान लोगों ने पहाड़ों की ओर रुख करना शुरू कर दिया है। उत्तराखंड के पर्यटक स्थलों में (Uttarakhand Weather) ज़रूरत से ज्यादा भीड़भाड़ है। होटल और बसें फुल हैं। उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में पर्यटकों की भीड़ देखने को मिल रही है। ऐसे में नैनीताल, मसूरी, हल्द्वानी, अल्मोड़ा सहित पर्यटक स्थलों में होटल पूरी तरह से भर चुके हैं।

भीड़ से पर्वतीय रूट की बसों में सीट पाने को यात्रियों को काफी जद्दोजहद करनी (Uttarakhand Weather) पड़ रही है। वहीं इस बीच एक खबर सामने आई है कि रोडवेज स्टेशन हल्द्वानी में नैनीताल रूट की बस में सीट पाने को यात्रियों में हाथापाई भी हो गई थी। इस रूट की सभी बसें स्टेशन पहुंचने से पहले ही पैक हो जा रही है। बसों के जाम में फंसने से यात्रियों को तेज धूप में घंटों बसों के इंतजार में खड़ा रहना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें:
HEMKUND YATRA ACCIDENT
हेमकुंड यात्रा मार्ग पर फंसे यात्री, 1 महिला की मौत  

Uttarakhand Weather: कैंची धाम में 59वें स्थापना दिवस को लेकर तैयारियां शुरू

क्रिकेटर विराट कोहली के कैंची धाम आने के बाद से (Uttarakhand Weather) युवाओं का यहां आना बढ़ गया है। इस संबंध में लगातार मंदिर प्रबंधन की ओर से बैठकें की जा रहीं हैं। इस बार जिला प्रशासन ने भवाली तथा खैरना में श्रद्धालुओं के वाहन खड़े कर शटल के माध्यम से दर्शन कराने का फैसला तो ले लिया है।

लेकिन लाखों की संख्या में पहुंचने वाले सैलानियों के लिए यह संभव नहीं लग रहा है। सड़कें सही नहीं होना इस वर्ष ट्रैफिक की चुनौती रहेगी। लोगों की बाबा के प्रति आस्था बढ़ने लगी है। जून के पहले हफ्ते से ही 20 हजार से अधिक भक्त रोज दर्शन करने आ रहे हैं। अब देखना होगा उत्तराखंड सरकार और पुलिस कैसे इस चुनौती से पर्यटकों को बचा पाएगी।

ये भी पढ़ें:
SHAKUNI MAMA PASSED AWAY
टीवी जगत पर टूटा दुखों का पहाड़, इस दिग्गज अभिनेता का निधन

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com