Uttarakhand To Delhi Roadways: दिल्ली सरकार के इस फरमान के बाद दिल्ली जाना नहीं होगा आसान

0
50
Uttarakhand To Delhi Roadways
Uttarakhand To Delhi Roadways

देहरादून ब्यूरो, Uttarakhand To Delhi Roadways- दिल्ली सरकार के एक फरमान के बाद आने वाले समय में उत्तराखंड रोडवेज से दिल्ली का सफर आसान नहीं होने वाला है। दिल्ली सरकार के एक पत्र ने उत्तराखंड परिवहन विभाग की बेचैनी बढ़ा दी है। एक अक्टूबर से उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों को नये नियम के अनुसार ही दिल्ली में एंट्री मिल सकेगी।

Uttarakhand To Delhi Roadways
Uttarakhand To Delhi Roadways

ये है दिल्ली सरकार का फरमान

Uttarakhand To Delhi Roadways सेवा को लेकर दिल्ली सरकार ने उत्तराखंड परिवहन निगम को एक पत्र भेजा है जिसमें दिल्ली सरकार ने उत्तराखंड रोडवेज की बसों को दिल्ली में एंट्री को लेकर निर्देश दिये हैं। दिल्ली सरकार ने पत्र में लिखा है कि अक्टूबर से उत्तराखंड रोडवेज की वे ही बसें दिल्ली में एंट्री कर पाएंगी जो बीए-6 स्टैंडर्ड की होंगी। एक अक्टूबर से ये नियम लागू हो जाएगा और जो बसें बीएस-6 स्टैंडर्ड की नहीं होंगी उन्हें दिल्ली में नहीं घुसने दिया जायेगा।

Uttarakhand To Delhi Roadways
Uttarakhand To Delhi Roadways

Uttarakhand To Delhi Roadways सेवा पर संकट के बादल

उत्तराखंड परिवहन निगम की Uttarakhand To Delhi Roadways  सेवा को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं। इसका सबसे बड़ा कारण है कि उत्तराखंड के पास पर्याप्त बीएस-6 स्टैंडर्ड की बसें नहीं हैं। दिल्ली सरकार से मिले पत्र के बाद उत्तराखंड परिवहन निगम ने सीएनजी बसों को लेकर एक टेंडर भी निकाला था, लेकिन उस टेंडर प्रक्रिया में कोई कंपनी ही शामिल नहीं हुई। अब उत्तराखंड निगम के सामने चुनौती खड़ी हो गई है कि 30 सितंबर तक उन्हें नई बसें लेनी होंगी।

Uttarakhand To Delhi Roadways: 50 बसों से कैसे होगा दिल्ली का सफर

उत्तराखंड निगम की Uttarakhand To Delhi Roadways  सेवा में वर्तमान समय में 250 के लगभग बसें उत्तराखंड के विभिन्न शहरों से संचालित होती हैं। Uttarakhand To Delhi Roadways सेवा परिवहन निगम की कमाई का सबसे बड़ा जरिया भी है। लेकिन वर्तमान स्थिति को देखा जाये तो उत्तराखंड परिवहन निगम के पास 50 बसें ही दिल्ली सरकार ने नियमों पर खरी उतरती हैं। अब इन 50 बसों से कैसे इस सेवा का सफल संचालन होगा? साथ ही अगर समय पर निगम नई बसें नहीं ले पाता है तो इससे परिवहन निगम का घाटा और भी बढ़ जायेगा। इससे जो सबसे ज्यादा परेशानी होगी, वो रोडवेज बसों से सफर करने वालों को ही होगी।

Uttarakhand To Delhi Roadways
Uttarakhand To Delhi Roadways

Uttarakhand To Delhi Roadways: अधिकारी कर रहें हैं बड़े दावे

Uttarakhand To Delhi Roadways में यात्रियों को कोई परेशानी न हो और उत्तराखंड परिवहन निगम को भी कोई घाटा न हो इसको लेकर परिवहन निगम को सितंबर माह में ही नई बसें लेनी होंगी। परिवहन निगम के अधिकारी दावा कर रहे हैं कि जल्द ही नई बसें ले ली जायेंगी और उत्तराखंड से दिल्ली सफर करने वालों को कोई परेशानी नहीं आने दी जायेगी।

  ये भी पढ़ें…

Almora Crime News: सवर्ण युवती से शादी करने पर दलित नेता की हत्या, आरोपी गिरफ्तार