Almora Crime News: सवर्ण युवती से शादी करने पर दलित नेता की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

0
99

अल्मोड़ा ब्यूरो, Almora Crime News- अल्मोड़ा जिले के भिकियासैंण में एक दलित नेता को सवर्ण युवती से शादी करना भारी पड़ गया, उसे जान देकर इसकी कीमत चुकानी पड़ी। इस दलित नेता जगदीश चंद्र की हत्या उसकी पत्नी के सौतेले पिता और सौतेले भाई ने मिलकर की। हत्या करने से पहले उन्होंने उसका अपहरण कर दिया था। हत्या के आरोप में दोनों ही गिरफ्तार हो गये हैं।

Almora Crime News
भिकियासैंण में दलित नेता जगदीश चंद्र की हत्या

Almora Crime News ये पूरा मामला

सामने आया है कि भिकियासैंण निवासी गीता अपने सौतेले पिता जोगा सिंह के साथ रहती थी। साथ में उसकी सौतेली मां भावना और सौतेला भाई गोविंद सिंह भी रहता था। गीता का प्रेम प्रसंग सल्ट के पनुवाधौखन निवासी जगदीश चंद्र के साथ चल रहा था। बीते 21 अगस्त को गीता और जगदीश चंद्र ने गैराड़ मंदिर में प्रेम विवाह कर लिया। जो गीता के सौतेले पिता, मां और भाई को पसंद नहीं आया और उन्होंने उसकी हत्या कर दी।

Almora Crime News
दलित नेता जगदीश चंद्र के हत्या के आरोपी गिरफ्तार

Almora Crime News हत्या से पहले किया अपहरण

पुलिस ने छानबीन में बताया कि हत्या से पहले गीता के सौतेले पिता जोगा सिंह और सौतेले भाई गोविंद सिंह ने दलित नेता जगदीश चंद्र को गुरुवार शाम को भिकियासैंण बाजार में पकड़ लिया। उसके बाद दोनों ने एक कार में जगदीश चंद्र को बंधक बनाकर ले गये और उसकी बेरहमी से हत्या कर दी।

Almora Crime News हत्या के आरोपी गिरफ्तार

हत्या की खबर मिलते ही पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी थी। जिसके बाद पुलिस ने जिस कार में हत्या की गई उसे बरामद किया। इस कार में ही जगदीश चंद्र का शव बरामद हुआ। जिसके बाद पुलिस ने जांच के बाद आरोपी जोगा सिंह और गोविंद सिंह को भी गिरफ्तार कर दिया है। पुलिस को हत्या में प्रयोग किया गया हथियार अभी बरामद नहीं हुआ है।

Almora Crime News
भिकियासैंण में दलित नेता जगदीश चंद्र की हुई हत्या

Almora Crime News दो बार विधायक का चुनाव लड़ चुका था जगदीश

सामने आया है कि जगदीश चंद्र प्लंबर का कार्य करता था लेकिन अपने क्षेत्र सल्ट में वह काफी लोकप्रिय भी था। इसकी अच्छी छवि और लोकप्रियता को देखते हुए उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने उसे दो बार सल्ट विधानसभा से अपना प्रत्याशी बनाया था। उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने जगदीश चंद्र की हत्या पर दुख प्रकट किया है।

Almora Crime News भिकियासैंण पुलिस छावनी में हुआ तबदील

दलित नेता जगदीश चंद्र की हत्या (Almora Crime News) के बाद कोई अप्रिय घटना न घटे इसलिए पुलिस ने भिकियासैंण को छावनी के तौर पर तब्दील कर दिय है। भतरोजखान और सल्ट में भी पुलिस सर्कत हो रखी है और घटना पर नजर बनाये हुए हैं। वहीं राजस्व पुलिस भी अपने क्षेत्रों नजर बनाये हुए है।

ये भी पढ़ें…

UKSSSC Paper leak Case: आखिर नप गये संतोष बडोनी, देर रात शासन ने किया निलंबित