Tuesday, September 27, 2022
Homeदेहरादूनआज सबकी नजरें ऋतु खंडूड़ी पर, विधानसभा बैक डोर भर्ती की जांच...

आज सबकी नजरें ऋतु खंडूड़ी पर, विधानसभा बैक डोर भर्ती की जांच पूरी, समिति सौंप सकती है अपनी रिपोर्ट

Uttarakhand Recruitment Scam:  आज बुधवार को सभी की नजरें विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी के ऊपर रहने वाली है। आज की सबसे बड़ी चर्चा का विषय यह बना हुआ है कि उत्तराखंड विधानसभा में हुई बैक डोर भर्ती को लेकर क्या निर्णय होने वाला है। इन बैक डोर भर्ती को लेकर जांच समिति ने अपनी जांच पूरी कर ली है और ये माना जा रहा है कि वे आज अपनी जांच रिपोर्ट विधानसभा अध्यक्ष को सौंप सकते हैं।

Uttarakhand Recruitment Scam:  जांच समिति की जांच हुई पूरी

Uttarakhand Recruitment Scam
Uttarakhand Recruitment Scam

Uttarakhand Recruitment Scam में एक बड़ी चर्चाओं का विषय विधानसभा में हुई बैक डोर भर्ती भी बनी हुई हैं। यहां देखने को मिला कि कैसे अपने चहेतों को नौकरी दिलाने की होड़ लगी हुई थी। जब इस सवाल उठे तो मुख्यमंत्री धामी के अनुरोध पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने एक जांच कमेटी गठित की। पूर्व आईएएस अधिकारी डीके कोटिया के अध्यक्षता में तीन सितंबर को जांच कमेटी गठित की गई। यह माना जा रहा है इस जांच समिति ने अपनी जांच पूरी कर ली है।

Uttarakhand Recruitment Scam:  जांच रिपोर्ट पर सब की निगाहें

Uttarakhand Recruitment Scam
Uttarakhand Recruitment Scam

Uttarakhand Recruitment Scam बताया जा रहा है कि जांच कमेटी आज या फिर कल में अपनी जांच विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी को सौंप सकती है। ऋतु खंडूड़ी अभी अपनी विधानसभा कोटद्वार के दौरे पर हैं। जैसे ही वे कोटद्वार से वापस लौटेंगी वैसे ही जांच कमेटी अपनी रिपोर्ट उन्हें सौंप देगी। ऋतु खंडूड़ी ने भी जल्द सौंपने संकेत पहले ही दे दिये थे। कमेटी ने विधानसभा में हुई 480 नियुक्तियों पर जांच की है लेकिन गोविंद सिंह कुंजवाल और प्रेमचंद अग्रवाल के कार्यकाल में हुई नियुक्ति पर क्या निर्णय आता है यह सब जानना चाहते हैं।

ऋतु के राजनीतिक करियर के लिए अहम है ये जांच

Uttarakhand Recruitment Scam
Uttarakhand Recruitment Scam

ऋतु भूषण खंडूड़ी के राजनीतिक करियर के लिए यह जांच अहम मानी जा रही है। जैसे ही वह विधानसभा अध्यक्ष बनी तो उत्तराखंड बैक डोर भर्ती (Uttarakhand Recruitment Scam) का मामला सामने आया। जिस पर उन्होंने जांच बिठाते ही यह भी साबित कर दिया कि वह इस पर निष्पक्ष जांच चाहती हैं। इस जांच रिपोर्ट आने पर अगर उत्तराखंड की जनता के बीच अच्छा मैसेज जाता है तो ये उनके करियर के लिए बहुत महत्वपूर्ण निर्णय बन जायेगा और उनकी लोकप्रियता भी बढ़ जाएगी और अगर इस रिपोर्ट पर सवाल खड़े होते हैं तो ये उनकी चिंताएं भी बढ़ा सकती है।

ये भी पढें…

पहाड़ में ड्यूटी से बचने के लिए मैडम जी का फार्मूला, अपनी जगह तैनात कर दी दूसरी शिक्षिका

RELATED ARTICLES

Most Popular